कांगड़ा: डिजिटल सर्वेक्षण कार्य में लगी टीमों का करें सहयोग

0
17

कांगड़ा: चार अक्तूबर को प्रवीण ठाकुर तहसीलदार /EO ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि कांगड़ा नगर परिषद के सभी लोगों को सूचित किया जाता है कि कांगड़ा नगर परिषद में स्थित सभी घरों दुकानों और होटलों में डिजिटल परमानेंट नंबर वाले डिजिटल सर्वे के माध्यम से ब्रेक देने का कार्यक्रम शुरू किया गया है। सभी घर दुकान और होटल मालिकों से अनुरोध है कि वे सटीक जानकारी के साथ सटीक रिकॉर्ड तैयार करने में सभी सर्वेक्षण टीमों की सहायता करें।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद के अंतर्गत इस डिजिटल सर्वेक्षण कार्य में लगी सभी सर्वेक्षण टीमें किसी भी दिन आपके घर आएंगे और आपके घर के बारे में कुछ अधिकारिक जानकारी जानना चाहेंगे। जानकारी इस प्रकार है मालिक का नाम, मोबाइल नंबर ,होल्डिंग प्लॉट नंबर, यदि होल्डिंग एक रजिस्टर्ड दस्तावेज है तो यह भूमि डीड की संख्या की तारीख है। टीम एक उचित सर्वेक्षण करेगी और डिजिटल घर संख्या साबित करेगी। डिजिटल काम के मूल्य के रूप में प्रत्येक व्यक्ति दुकान और होटल मालिक को ₹60 का भुगतान करना होगा।

कांगड़ा: डिजिटल सर्वेक्षण कार्य में लगी टीमों का करें सहयोग

कांगड़ा नगर परिषद की अनुमति के अनुसार यह डिजिटल सर्वेक्षण और डिजिटल नंबर जीवन कार्यक्रम अनिवार्य है। इस सर्वेक्षण पर नगर पालिका द्वारा विभिन्न सरकारी और नगरपालिका गतिविधियां जैसे 1. जनगणना कार्य, 2. चुनाव कार्य, 3. डाक कार्य, 4. मूल्यांकन कार्य, 5. राशन कार्य, 6. बिजली कार्य, 7. पुलिस पहचान कार्य, 8. कर की बारीकी से निगरानी की जाएगी, 9. मतदाता पहचान कार्य, 10. कृषि कार्य आदि, 11. सर्वेक्षण और निपटान कार्य, 12. सरकार प्रशासन कार्य, 13. शैक्षिक पहचान कार्य आदि केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की सहायक कंपनी सेंट्रल कमर्शियल इंडस्ट्री ऑफ इंडिया को समय पर काम पूरा करने का काम सौपा गया है।

इसके बारे में अधिक जानने और डिजिटल स्थाई घर संख्या कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपने कांगड़ा नगर परिषद से संपर्क करें। कांगड़ा नगर परिषद और सेंट्रल कमर्शियल इंडस्ट्री ऑफ इंडिया इस प्रयास में सभी लोगों का विशेष योगदान चाहते है और इसके साथ ही मैं प्रवीण ठाकुर आपसे अनुरोध करता हूं कि सभी घर दुकान और होटल मालिक अभी तक इस उद्देश्य के लिए डिजिटल नंबर और डिजिटल रिकॉर्ड तैयार नहीं कर पाए हैं तो उनसे विशेष रूप से अनुरोध है कि इस नंबर को जल्द से जल्द एकत्र करें और कांगड़ा नगर परिषद का डिजिटल रिकॉर्ड करने में मदद करें।

साथ ही टीम लीडर अमित ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि कांगड़ा नगर परिषद में डिजिटल नंबर प्लेट इन का कार्य अपने अंतिम दौर पर है और एक हफ्ते के अंदर इस कार्य को पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया की इस डेटा को एके हफ्ते के भीतर-भीतर ही नगर परिषद को सौंप दिया जाएगा। इसलिए सभी कांगड़ा नगर परिषद के लोग इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here