Homeहिमाचलऊनाहिमाचलः ट्रक में लिखा था नशा छोड़ने का संदेश, डीजल टैंक में...

हिमाचलः ट्रक में लिखा था नशा छोड़ने का संदेश, डीजल टैंक में ले जा रहा था एक क्विंटल नशीला पदार्थ

ऊना: ट्रक में ऊपर नशा छोड़ने का संदेश और नीचे 1 क्विंटल के करीब नशीला पदार्थ भरा हुआ था। मामला हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले का है। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को पकड़ा है। बड़े ही शातिर अंदाज में आरोपी नशे की खेप ले जा रहा था।

दरअसल, ऊना जिला मुख्यालय से सटे रामपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक ट्रक के डीजल टैंक के साथ जोड़कर लगाए गए एक्स्ट्रा टैंक से नशे की बड़ी खेप बरामद की। नशे की खेप कहां से आई और कहां लेकर जाई जा रही थी, इसको लेकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल, इस संबंध में एफआईआर दर्ज करते हुए आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है। डीजल टैंक के साथ नशा तस्करी के लिए एक्स्ट्रा टैंक जोड़े जाने की घटना से चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया है।

पुलिस कर्मचारियों ने नशा तस्करी पर लगाम लगाने के लिए नाकेबंदी की हुई थी। इसी दौरान एक ट्रक नाकेबंदी की तरफ तरफ आया। हालांकि, ट्रक में बाकी सभी चीजें तो सामान्य थी, लेकिन ट्रक का डीजल टैंक एक्स्ट्राऑर्डिनरी होने के चलते पुलिस कर्मचारियों का ध्यान बरबस ही उसकी तरफ चला गया।

दरअसल, इस ट्रक का डीजल टैंक आम ट्रकों की डीजल टैंक से 2 गुना था। टैंक की गहनता से जांच करने पर पुलिस कर्मचारियों ने पाया कि इसके 2 पार्ट बनाए गए हैं, जिनमें से एक हिस्से में तो डीजल है, लेकिन दूसरे हिस्से में भारी मात्रा में किसी चीज के लिफाफे है। पुलिस कर्मचारियों ने जब उन्हें लिफाफों को खोला तो पुलिस कर्मचारी भी हैरान रह गए।

डीजल टैंक के दूसरे भाग में नशे की बड़ी खेप छुपा कर रखी गई थी। जिसका भार करने पर करीब 95 किलोग्राम पोस्त बीज बरामद किया गया, जबकि 3 किलो से ज्यादा चूरा पोस्त भी साथ में रखी गई थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक परवीन धीमान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ नशा तस्करी के आरोप में केस दर्ज किया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments