हिमाचल: बर्फ़बारी से इन रूटों पर थम गए HRTC बसों के पहिये

0
23

शिमला: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार को मंगलवार को प्रदेश के कई क्षेत्रों में नए साल की पहली बर्फबारी हुई। ऊपरी शिमला के अधिकांश क्षेत्रों में हुई ताजा बर्फबारी से वाहनों सहित एचआरटीसी बसों के पहियों को भी ब्रेक लग गई है। बर्फबारी के चलते ऊपरी शिमला के करीब 80 रूट प्रभावित हुए हैं।

निगम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर तक तो हल्की बर्फबारी के बीच बसों का ऑपरेशन अप्पर शिमला के विभिन्न क्षेत्रों पर जारी रहा और बसें रूटों पर भेजी गई वहीं अप्पर शिमला के विभिन्न रूपों से भी शिमला के लिए बसें आई। लेकिन दोपहर 2 बजे के बाद ऊपरी शिमला के नारकं डा, रोहडू, खिड़की, खड़ापत्थर, चौपाल आदि क्षेत्रों में बर्फबारी अधिक होने से सड़क मार्ग पर फिसलन बढने से बसें रूटों पर नहीं जा सकी।

शिमला शहर में बर्फबारी न होने से शिमला शहर में कोई भी रूट प्रभावित नहीं हुआ। वहीं नारकंड़ा बंद होने के बाद रामपुर, रिकांपियो जाने वाली बसों को वायां बसंतपुर भेजा गया। बर्फबारी के चलते देर शाम तक अप्पर शिमला पूरी तरह से राजधानी शिमला से कटा रहा। ऐसे में मंगलवार को अप्पर शिमला की ओर जाने वाले यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बर्फबारी के चलते चौपाल-देहा सड़क मार्ग पर फिसलन अधिक रहने से रूटों पर बसें नहीं जा पाई। इसी तरह शिमला-रामपुर सड़क मार्ग पर नारकंड़ा में भारी बर्फबारी होने से मार्ग बंद रहा। इसके अलावा कुफरी -चायल मार्ग पर चीनीबंगला में बर्फबारी अधिक होने से मार्ग प्रभावित रहा और बसें रूटों पर नहीं जा सकी। बर्फबारी के चलते मार्ग पर प्राईवेट सहित एच.आर.टी.सी की बसें फंसी रही। चौपाल में एच.आर.टी.सी की 3 बसें फंसी हैं जिन्हें प्रशासन निकालने का प्रयास कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here