हिमाचल: गाड़ियों की पासिंग के नाम पर रिश्वत लेते तीन पकड़े, 1.13 लाख बरामद, MVI भी शामिल

0
42

मंडी: फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बनाने और पासिंग के लिए रिश्वत लेने के आरोप में विजिलेंस ने परिवहन विभाग के मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (एमवीआई) और दो बिचौलियों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई मंडी के बल्ह के कंसा चौक पर गाड़ियों की पासिंग के दौरान की गई है। आरोपियों से 1.13 लाख रुपये की रिश्वत भी बरामद की गई है। तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

एमवीआई के हमीरपुर स्थित घर पर भी विजिलेंस ने दबिश दी है। जानकारी के अनुसार आरोपी एमवीआई अभिषेक बिलासपुर में कार्यरत है। वर्तमान में इनके पास मंडी जिला के उपमंडल बल्ह और सुंदरनगर का अतिरिक्त कार्यभार भी है। इनके खिलाफ विजिलेंस को शिकायतें मिली थीं कि वह पासिंग और ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के नाम पर रिश्वत ले रहे हैं।

इनके साथ विनोद निवासी सुंदरनगर और प्रीतम ठाकुर निवासी खुडला को भी विजिलेंस ने कंसा चौक में रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। विजिलेंस के एसपी राहुल नाथ ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। कुछ समय पहले शिकायत मिली थीं कि जिले में वाहनों की पासिंग और लाइसेंस जारी करने के नाम पर अवैध वसूली हो रही है। इसको देखते हुए लगातार नजर रखी जा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here