हिमाचल: 22 तक मौसम साफ, 23 से फिर बारिश-बर्फबारी

0
9

शिमला: हिमाचल प्रदेश में भले ही मौसम खुल गया हो, कड़ाके की ठंड से भी हल्की राहत मिली हो लेकिन दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रदेश में जलोड़ी दर्रा से सोझा तक एनएच 305 और 40 के करीब सड़कें अभी भी बहाल नहीं हो पाई हैं।

वहीं, कुल्लू और केलांग के बीच बस सेवा बंद रही। अटल टनल रोहतांग के लिए केवल फोर-बाई-फोर वाहन में सवार पर्यटकों को ही सुरंग के माध्यम से लाहौल घाटी में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है।

प्रदेश भर में 22 दिसंबर तक मौसम साफ रहेगा लेकिन 23 से दोबारा बारिश और बर्फबारी होने का पूर्वानुमान है। रविवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। शनिवार रात को न्यूनतम तापमान में भी हल्का सुधार हुआ है। शिमला, सोलन, चंबा, किन्नौर और लाहौल स्पीति में सोमवार को भी ठंडी हवाएं चलने की चेतावनी जारी हुई है।

रविवार सुबह बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, ऊना, सोलन जिला के कई क्षेत्रों में धुंध छाई रही। विजिबिलिटी कम होने के चलते वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई। लाहौल स्पीति जिले में भारी बर्फबारी होने से सड़कों पर फिसलन बढ़ी है।

एचआरटीसी केलांग ने घाटी के भीतर ही बस सेवा को चलाया है। रविवार को पथ परिवहन निगम केलांग की एक बस उदयपुर से केलांग की तरफ सुबह 9.30 बजे बस रवाना हुई, जबकि केलांग से उदयपुर के लिए प्रात: 10 बजे बस चली।आ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here