HomeNews | समाचारहिमाचलसरकारी स्कूल में शादी की रश्में, लगे टेंट और रसोई, मेहमानों की...

सरकारी स्कूल में शादी की रश्में, लगे टेंट और रसोई, मेहमानों की मेज़बानी के लिए खोले कमरे

हमीरपुर: सरकारी स्कूल का गेट खोलकर अंदर रसोई लगाई गई। मेहमानों के खानपान के लिए परिसर में टेंट लगाकर व्यवस्था की गई। शादी की अन्य रस्में निभाने के लिए भी इसी स्कूल प्रांगण का इस्तेमाल किया गया। यही नहीं सरकारी कर्मचारी ने स्कूल के कमरों के दरवाजे भी सरकार की अनुमति के बिना खोल दिए। मामला हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले का है।

हमीरपुर जिले में उपमंडल भोरंज के राजकीय प्राथमिक पाठशाला जाहू के परिसर में शादी का कार्यक्रम करने पर विवाद हो गया है। इस संबंध में ग्रामीण ने सीएम हेल्पलाइन और शिक्षा विभाग को शिकायत दी है।

शिकायत मिलने के बाद उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा ने खंड प्राइमरी शिक्षा अधिकारी को जांच के निर्देश दिए हैं और लिखित रिपोर्ट मांगी है।

यह भी बताया जा रहा है कि आयोजकों ने स्कूल की दीवार तोड़कर अपने घर से दरवाजा सरकारी स्कूल के अंदर खोल दिया है ताकि मेहमानों को आने-जाने में कोई परेशानी न हो।

इस सारे मामले की शिकायत शशिकांत शर्मा और अन्य स्थानीय लोगों ने शिक्षा विभाग और स्थानीय प्रशासन से भी की है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। स्थानीय लोगों की नजर अब विभाग एवं प्रशासन की कार्रवाई पर टिकी हुई है।

उधर, इस बारे बीईईओ सुखदेव का कहना है कि जहां प्राइमरी स्कूल जाहू कला बना है, वह जमीन स्कूल की नहीं है। लोगों को कार्यक्रम के लिए परिसर देने पर ही स्कूल निर्माण के लिए लोगों ने जमीन दी थी।

वहीं, उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा संजय ठाकुर ने कहा कि इस मामले की शिकायत मिली है। बीईईओ जांच के लिए कहा है। लिखित रिपोर्ट मांगी गई है। जो सीएम हेल्पलाइन पर भी बतौर जवाब भेजी जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments