हिमाचल: स्कूल खुले तो क्लास की बजाए कार धोने में लगा दिए छात्र, वीडियो वायरल

0
9

हमीरपुर: पौने दो साल बाद तीसरी से सातवीं क्लास के बच्चों के लिए स्कूल खुले हैं। इसी बीच बच्चों से निजी कार्य करवाने का मामला सामने आया है। मामला हमीरपुर जिले का है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में छात्र कार धोते हुए नज़र आ रहा है।

वायरल वीडियो राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हमीरपुर का बताया जा रहा है। वीडियो में साफ तौर पर छात्र को कार धोते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, यह कार किसकी है, यह जांच का विषय है। लेकिन कार स्कूल कैंपस के अंदर पार्क है तो जाहिर है कि यह स्टाफ सदस्य की ही है।

ठंड के मौसम में छात्र ठंडे पानी से कार धो रहा है। क्लास में होने की बजाय छात्र बाल्टी और कप से कार पर पानी फेंक रहा है। कक्षाओं की बजाय छात्रों का निजी कार्यों के लिए प्रयोग करने पर लोगों ने आपत्ति जताई है। पूर्व में भी कई स्कूलों में बच्चों से कार्य करवाने के मामले सामने आ चुके हैं।

हालांकि, स्कूल प्रधानाचार्य छुट्टी पर हैं और कार्यकारी प्रधानाचार्य ने इस मामले की जानकारी से अनभिज्ञता जताई है। प्रधानाचार्य नीना ठाकुर ने कहा कि वह छुट्टी पर चल रही हैं। इस मामले की कोई जानकारी नहीं है।

वहीं मामले पर कार्यकारी प्रधानाचार्य बलराज जसवाल का कहना है कि यह मामला उनके ध्यान में नही है। यह कार किसकी है, यह पता किया जाएगा। इसके बाद ही मामले का पूरा पता चल पाएगा। इस बारे में छानबीन की जाएगी।

इस संबंध में उपनिदेशक उच्चतर शिक्षा दिलबरजीत चंद्र ने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में नहीं आया है। अगर ऐसा है तो इस बारे जानकारी लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी। हो सकता है ऑटोमोबाइल विषय के छात्र कार वाशिंग में लगे हों। इस मामले की जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here