हिमाचल: घर की छत पर आग से झुलसा मिला पत्नी का शव, भाई ने जताई हत्या की आशंका

0
10

ऊना: हिमाचल प्रदेश में एक महिला की जलने से मौत होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि महिला घर की छत पर जलने से मौत हो गई है। मृतक महिला की पहचान 38 वर्षीय मीनाक्षी कुमार पत्नी अमरजीत सिंह निवासी गणु मंदवाड़ा, गगरेट के रूप में हुई है। मृतक महिला एक निजी स्कूल में पढ़ाती थी, जबकि पति फैक्ट्री में का करता है।

मामले में मृतक महिला के भाई ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है और पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। महिला ने आत्महत्या की या कोई साजिश है, इसको लेकर भी पुलिस जांच कर रही है। वहीं, मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है।

जानकारी के अनुसार, मीनाक्षी कुमारी की शादी करीब 15 वर्ष पहले मरवाड़ी के अमरजीत सिंह के साथ हुई थी। इनकी एक 14 वर्षीय बेटी भी है। पति की ओर से पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार अमरजीत सिंह ने बताया कि वह अंब में एक निजी उद्योग में नौकरी करता है और रोजाना की तरह शनिवार करीब आठ बजे वह अपने घर आया। घर के सभी सदस्य एक शादी में शामिल होने गए हुए थे। अमरजीत के अनुसार उसने खुद ही खाना बनाया और टीवी देखने लग गया।

इसी बीच शादी समारोह में गई बेटी को फोन किया और पत्नी के बारे पूछा, जिसके बाद पता चला कि पत्नी घर पर ही है। इसके बाद अमरजीत ने करीब दस बजे पत्नी की तलाश की, तो अपने ही मकान की छत पर महिला को झुलसा हुआ पाया। महिला की मौत हो चुकी थी।

अमरजीत ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। शव की जांच के लिए धर्मशाला से फारेंसिक टीम को बुलाया गया है, ताकि आग कैसे लगी इसका खुलासा हो सके। पुलिस मृतका के घर से इस मामले से जुड़े हुए हर साक्ष्य जुटा रही है। वहीं सूचना मिलने के बाद एसपी ऊना अर्जित सेन, एसडीपीओ अंब ईल्मा अफरोज, एसएचओ गगरेट दर्शन सिंह, एसआई सुरजीत सिंह घटनास्थल पर पहुंचे।

एसपी ऊना अर्जित सेन ने बताया कि मौके पर एफएसएल की टीम क्राइम का जायजा ले रही है। कुछ सवाल है, जो एफएसएल की टीम और डॉक्टरी जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सीआरपीसी 174 के तहत शव को कब्जे में ले कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here