अठारह प्लस के लिए वैक्सीन सेंटर का स्लॉट चुनना हुआ टेडी खीर

0
60

आनी (टी सी शर्मा)। 17 मई से देश में 18 साल से ऊपर के लोगों के भी वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वैक्सीन की कमी की वजह से कुछ राज्यों में अभी 18साल से ऊपर के लिए वैक्सीनेशन शुरू तो हुआ पर वैक्सीन सेंट्रर चुनना हुआ जी का जंजाल। हिमाचल प्रदेश में कुछ चुनिंदा सेंटरों में ही अभी 18+ के लिए वैक्सीनेशन सेंट्रर बनाया गया है।

18+ के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। लोग कोविन साइट या आरोग्य सेतु ऐप से रजिस्ट्रेशन तो कर ले रहे हैं, लेकिन टाइम स्लॉट की बुकिंग नहीं हो पा रही। एक भी वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 से 44 साल के लोगों के लिए स्लॉट उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें :

18+ के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन के पश्चात तिथि व टाइमिंग स्लॉट बुक कराना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। सबसे बड़ी समस्या वैक्सीन के उपलब्धता की है। साइट पर कब उपलब्ध होगी और कब नहीं सबकुछ अनजान होता है।

बताया कि आज की डेट में हर साइट पर वैक्सीन बुक है और इसके बाद की तिथि के लिए किसी भी सेंटर पर वैक्सीन उपलब्धता की जानकारी शेयर नहीं की गई है। जिनके पास स्मार्ट फोन नही है उन्हें तो वैक्सिनेशन लगाने का अभी ख्याल ही छोड़ना पड़ेगा।आनी क्षेत्र के युवा इस प्रबंधन से काफी हताश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here