आंधी और तूफान ने मचाई तबाही, नवनिर्मित स्कूल भवन की छत उड़ाई

0
18

आनी (टी सी शर्मा): रामपुर उपमंडल की ननखड़ी विकासखंड के राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बराच का भवन की छत तेज हवा के कारण उड़ गया। देर रात अचानक आई तेज आंधी ने स्कूल के छत को उजाड़कर रख दिया।

आंधी-तूफान की भयावह से स्थानीय लोग अभी भी डरे सहमे हैं। ननखड़ी तहसील क्षेत्र में 11 जून को आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हुई, जिसने जमकर कहर बरपाया। कई किसानों की सेब की फसल को नुकसान पहुंचा। स्कूल की छत तेज आंधी ने उड़ा दिया। जिससे स्कूल के छत में लगे टीना हवाओं में उड़कर काफी दूर जा गिरा।

आंधी  तूफान देर रात 12 बजे के बाद हुआ यदि दिन में होती तो जानी नुकसान भी हो सकता था। रात के समय आये तूफान से किसी को इस दौरान चोट नहीं लगी। तेज हवाओं के थपेड़ों ने स्कूल की नींव को भी हिला दिया। स्कूल की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। छावनी टूटने से टीवी पंखा, कूलर, लाइट अन्य सामान भींगकर नष्ट हो गया। इस तूफान से लगभग 5 लाख रुपये का आर्थिक क्षति हुई है।

स्थानीय ग्रामीणों ने प्रशासन से आग्रह किया स्कूल भवन को हुई क्षेति का आंकलन लगाकर जल्द छत का मुरम्मत कार्य किया जाए, ताकि स्कूल खुलने पर विद्यार्थियों को बैठने का उचित व्यवस्था हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here