आज से हिमाचल में ताउते का अलर्ट: छाए बादल; दो दिन भारी बारिश-ओलावृष्टि, 23 तक खराब रहेगा मौसम

0
70

अरब सागर से सटे तटीय इलाकों में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान ताउते का असर अब मैदानी इलाकों में भी दिखेगा। मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में भी बुधवार और वीरवार को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।

यह भी पढ़ें : 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने दो दिन के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ मनमोहन सिंह ने बताया कि ताउते के कारण प्रदेश के मौसम में आ रहे बदलाव के कारण दो दिन मौसम खराब रहेगा। हालांकि 23 मई तक पूरे प्रदेश में बादल बरसने का पूर्वानुमान है। 

यह भी पढ़ें : 

24 मई को मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिले के लिए येलो-ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर व लाहुल-स्पीती में कहीं-कहीं बर्फबारी होने की संभावना भी है।

यह भी पढ़ें : 

गौरतलब है कि तूफान और बारिश को मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि वह नदी नालों के पास ना जाएं। फिलहाल, बुधवार सुबह बादल छाए हैं और धूप नहीं निकली है। इससे पहले, मंगलवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहे। वहीं, मंडी के कुछ इलाकों में देर शाम हल्की बारिश हुई और इस वजह से मौसम खुशगवार हो गया। लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here