आनी उपमंडल के विभिन्न स्वयं सहायता समूह की महिलाएं व युवा ग्रामीण क्षेत्रों में कर रहे प्रशंशनीय कार्य

0
58

आनी (टी सी शर्मा)। पिछले एक वर्ष से कोरोनाकाल में जहाँ क्षेत्र के विभिन्न महिला मंडल,युवक मंडलों, स्वयं सहायता समूहों व अन्य समाजसेवी संस्थाओं ने मास्क बनाने और सेनिटाइजर बांटकर अपना भरपूर योगदान दिया,वहीं कोरोना की दूसरी लहर के बीच भी ये समूह अपना योगदान  सरकार व स्वास्थ्य विभाग का भरपूर कर रहे हैं।आनी विकास खण्ड की ग्राम पंचायत बयुंगल का जय दुर्गा माता स्वयं सहायता समूह कण्डागई ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न तरीके से अपना हर सम्भव सहयोग देता आ रहा है । 

समूह की प्रधान पन्नू ठाकुर ने जानकरी देते हुए बताया कि महिलाओं ने न केवल मास्क बनाये बल्कि सेनिटाइजर का छिड़काव किया, गांव के जरूरमंद लोगों को मास्क बांटे हैं । कोरोना संक्रमित मरीज़ों की भी हर सम्भव मदद की है । विकास खण्ड आनी के हर स्वयं सहायता समूह द्वारा समय -समय पर गांव में स्वच्छ्ता,पेयजल स्वच्छता व सेनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है । युवा मंडल लगातार नशे से दूर रहने व युवाओं को सही दिशा में प्रेरित करने के लिए नशामुक्ति अभियान के तहत भांग,अफ़ीम उखाड़ो जैसे कार्यक्रम में भाग ले रहे है।जय दुर्गा माता स्वयं सहायता समूह कंडागई कि महिलाओं का कहना है कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में अपना हर सम्भव सहयोग देती रहेगी ।

इस अवसर पर समूह की प्रधान पन्नू ठाकुर, सचिवशारदा, आशा, लता, मंजू, तारा, सुनीता, चम्पा समेत अन्य महिलाएं मौजूद रही । कोरोना जैसी महामारी में सारे युवा व समाजसेवी संस्थाएं आगे आ रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here