आनी विकास खण्ड के फरवोग गाँव की महिलाओं ने कोरोना महामारी से जंग लड़ने की ठानी

0
81

आनी (टी सी शर्मा)। आनी खण्ड के फरवोग गाँव की महिलाओं ने महिलामंडल बैठक में लिए अहम फैसले लिए। यह बैठक महिलामण्डल की कार्यकारिणी की मौज़दूगी  में आयोजित की गई। इस बैठक में गांव की सभी महिलाओं ने भाग लिया इसकी अध्यक्षता महिलामण्डल प्रधान कुकी देवी ने की। इस बैठक में कोरोना वैश्विक महामारी से सम्बंधित  आवश्यक जानकरियों पर विस्तार से चर्चा की। महिलाओं ने गाँव के आस पास चारों और सैनिटाइज भी किया।

वर्तमान समय में हमारे देश मे कोरोना काल चल रहा है इस कोरोना संकट के चलते लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से लोगों को घरों पर रहने और समाजिक दूरी बनाए रखने के साथ -साथ सावधानी बरतने की अपील की। फरवोग की महिलाओं ने गाँव मे साफ सफाई व्यवस्था को  बनाये रखे हुए है। इस दौरान महिलाओं ने रास्तों, गलियों, नालियों समेत रास्तों की झाड़ियों को काटकर क्षेत्रवासियों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया।

यह भी पढ़ें : 

महिलामण्डल फरवोग की महिलाओं हैंडमेड मास्क  बनाकर गाँव मे वितरित किये। इसकी सूचना महिलामण्डल अध्यक्ष कुकी देवी ने दी किरण और उन्होंने बताया कि लोगों को अपने घरों व आसपास साफ सफाई रखनी, ताकि बीमारियों को फैलाने से रोका जा सके और अपने परिवेश को गंदगी से बचाया जा सके और अपनी दिनचर्या में बार बार हाथ धोना और मास्क पहनकर समाजिक दूरी बनाए रखना। प्रधान कुकी देवी ने महिला मण्डल के सभी सदस्यों से घर पर ही रहने और सरकार द्वारा ज़ारी कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के पालन करने की अपील की।

इस बैठक में फरवोग की गाँव प्रधान कुकी देवी, उपप्रधान पूनम देवी, सचिव सुनीता कोषाध्यक्ष सरस्वती, वार्ड सदस्य सीमा देवी, महिलामण्डल सदस्य राजकुमारी, पुष्पा देवी, सैना देवी, नारकलु, सुनीता, सुनीता देवी, सुनीला देवी, सुनीता, पूनम ठाकुर , हीरा देवी, मणि देवी, रामप्यारी, कौशल्या देवी, रोशनी देवी, ममता देवी, बिमला देवी, कमला देवी, निर्मला देवी, रामी देवी और सुनीता आदि महिलाएं उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here