कांग्रेस के बाली ने दिखाया बड़ा दिल: कोरोना से अनाथ हुए बच्चों के बालिग होने तक हर माह देंगे 2000

0
61

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जीएस बाली ने बड़ा दिल दिखाते हुए एक बेहद ही शानदार ऐलान किया है।
पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना महामारी में अनाथ हुए बच्चों के बालिग होने तक कांग्रेस पार्टी अपनी तरफ से हर महीने देगी 2 हजार रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी।


यह भी पढ़ें :



बकौल कांग्रेस नेता, ऐसे भी मामले प्रदेश में आ रहे हैं जहां मासूम बच्चो के सर से माता-पिता का साया उठ गया है। शुरूआत में हिमाचल प्रदेश के ऐसे 25 बच्चों को सहायता के लिए रिजिस्टर्ड किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी द्वारा गठित कॅरोना रिलीफ कमेटी का प्रदेश हेड होने के नाते मैं लगातार यह सोच विचार अपनी टीम के साथ कर रहा हूं कि कैसे हम आपदा में अपने प्रदेश के लोगो की मदद कर पाएं।


यह भी पढ़ें :

उन्होंने आगे कहा कि इसी सोच और भावना के साथ उपरोक्त निर्णय भी लिया गया है। ये मदद कांग्रेस पार्टी के लिए समर्पित एक ट्रस्ट के माध्यम से की जाएगी। इस संबंध में कांग्रेस ने एक फेसबुक पोस्ट भी लिखा, जिसमें वो आगे लिखते हैं कि आपदा का समय तो गुजर जाएगा पर आजीवन गहरे जख्म यह आपदा दे रही है, परिजनों के जीवन के मूल्य से बढ़कर कुछ नही है। यह आर्थिक सहायता भी कुछ नही, पर हम सबका फर्ज है कि ऐसे परिवारों लोगो की मदद के लिए कुछ ना कुछ जरूर करें।


यह भी पढ़ें :

बाली आगे लिखते हैं कि हम इस दिशा में हेल्पलाइन नम्बर भी जारी कर रहे है। इसी के अतिरिक्त अन्य मदद जो कांग्रेस पार्टी से संभव होगी, रूपरेखा के साथ आपके समक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि 21 मई को पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर पार्टी की इस योजना को शुरू किया जाएगा।

हालांकि, अपने स्तर पर भी हम ऐसे बच्चो को रिजिस्टर्ड करने की कोशिश कर रहे हैए इससे इतर भी कोई भी ऐसे बच्चे परिवार आप लोगो के आसपास हैं, तो व्यक्ति कांग्रेस पार्टी के टोल फ्री नंबर 18001808012 और लैंड लाइन नंबर 01892260038 पर 24 घंटे फोन करके आप हमें बता सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here