कॉमरेड होगें, तो बिल्कुल नहीं होंगे काम.. क्या कॉमरेडों की लोकप्रियता से खौफ़जदा है मंत्री..?

0
67

ब्यूरो। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर एक बार फिर से विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल इन दिनों जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर आनी विधानसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं। काफी सालों बाद आनी विधानसभा क्षेत्र में किसी कैबिनेट मंत्री के दौरे को लेकर आनी की जनता काफी उत्साहित दिखी।

लेकिन अपने बड़बोलेपन व रोबीले व्यक्तित्व के कारण जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर शनिवार को कॉमरेडों को लेकर दिये गए अपने बयान के कारण फिर से चर्चा में आ गए हैं। शनिवार को जब जलशक्ति मंत्री निरमंड पहुंचे तो वर्षो से निर्माणाधीन कुर्पण सिंचाई कूहल न बनने से प्रभावित कुर्पण कूहल कृषक संघ के सदस्यों ने रास्ते में मंत्री जी से मिलकर अपनी समस्या का रोना रोया।

लेकिन मंत्री जी ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि आप किसान ही हैं या कॉमरेड तो नहीं। अगर कॉमरेड हैं तो आपका काम नहीं होगा। 

प्रतिनिधिमंडल द्वारा आश्वत करने के बाद कि वे किसान ही हैं कॉमरेड नहीं तो मंत्री ने आश्वासन दिया कि इस काम पर जितना भी खर्च होगा उसकी चिंता न करें, काम जरूर पूरा होगा।

लेकिन मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर द्वारा कॉमरेडों को लेकर दिए गए इस बयान पर अब बवाल मच गया है। सीपीआईएम की राज्य कमेटी के सदस्य लोकेंद्र कुमार ने मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री से वामपंथी विचारधारा को लेकर ऐसी संकीर्ण मानसिकता के साथ भेदभाव करना असहनीय है।

वहीं सीपीएम लोकल कमेटी रामपुर ने भी मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के इस बयान की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि असल में भाजपा व भाजपा के मंत्री रामपुर व आनी विधानसभा क्षेत्र में सीपीएम के बढ़ते आधार व लोगो के जागरूक होने से परेशान हैं। 

सीपीएम रामपुर व निरमण्ड कमेटी ने कहा है कि महेंद्र सिंह अपने विभागों के कार्य न देख कर आने वाले मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनावों के मद्देनजर राजनैतिक दौरे पर है और लोगो को झूठ परोस रहे है और उल-जलूल बयानबाजी कर रहे है।

सीपीएम लोकल कमेटी सचिव रामपुर देवकी नंद, लोकल कमेटी सदस्य पूरण ठाकुर, कुलदीप, जगदीश ने कहा कि माननीय मंत्री ये भूल जाते है कि संविधान की शपथ लेकर उन्होंने मंत्री बन बगैर किसी भेदभाव के विकास कार्यो को अंजाम देने की बात की है और ये बयान देकर कि किसी के काम नही करूंगा ये संविधान सम्मत कार्य के भी विरोध में बयान दे रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here