क्लर्क भर्ती: परीक्षा देने पहुंचे तो पता चला बदल गया है सेंटर

0
19

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर की क्लर्क पोस्ट कोड 887 के पदों के लिए भर्ती परीक्षा में जमकर अव्यवस्था दिखी। प्रदेश में कई जगह अभ्यर्थी पुराने एडमिट कार्ड लेकर ही इसमें जारी परीक्षा केंद्र में पहुंच गए। केंद्र में पहुंचने पर नए एडमिट कार्ड जारी होने की जानकारी मिली तो आननफानन में ऑनलाइन रोलनंबर जेनरेट कर परीक्षा के लिए दिए गए केंद्र में पहुंचे। बहुत से अभ्यर्थी दस बजे परीक्षा शुरू होने के दस से पंद्रह मिनट और आधा घंटा देरी से पहुंचे।

यह भी पढ़ें : Janmashtami 2021: चाहते हैं बनी रहे श्री कृष्ण की आप पर खास कृपा, तो जन्माष्टमी के दिन जरूर करें ये काम

शिमला सहित प्रदेश में कई जगह ऐसा ही देखने को मिला। चंबा जिले में 11 अभ्यर्थियों को परेशान होना पड़ा। एक परीक्षा केंद्र में बहसबाजी होने पर पुलिस बुलानी पड़ी। एसडीएम चंबा ने अभ्यर्थियों की समस्या सुनी। उन्होंने हमीरपुर चयन आयोग के अधिकारी से अंडरटेकिंग लेने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में भेजा। अभ्यर्थियों का आरोप था कि उन्हें नए एडमिट कार्ड जारी करने की सूचना समय पर नहीं मिली। इस कारण पुराने केंद्र में पहुंच गए।

यह भी पढ़ें : Janmashtami 2021: ये राशियां हैं कृष्ण भगवान को बेहद प्रिय, इन पर होती है विशेष कृपा, क्या आप भी हैं शामिल

कुछ केंद्रों में एक ही रोलनंबर के दो-दो अभ्यर्थी पहुंचे थे। यह पहला मौका है, जब चयन आयोग की परीक्षा में इस तरह की अव्यवस्था दिखी। शिमला में परीक्षा संचालन की देखरेख के लिए तैनात अधिकारी चंद्रमणि ने कहा कि सभी अभ्यर्थियों को नए रोलनंबर लेकर आने पर परीक्षा में बैठा दिया गया था। आयोग ने दूसरी बार नए एडमिट कार्ड जारी किए थे। इसकी सूचना अभ्यर्थियों को ई-मेल और एसएमएस से दी गई थी। परीक्षा सुबह दस से 12 बजे तक हुई। शिमला में इसके लिए नौ परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। संजौली कॉलेज में ही ऐसे 17 अभ्यर्थियों को परेशान होना पड़ा। इनमें से दस को दूसरे सेंटर में परीक्षा देनी पड़ी। आरकेएमवी में ऐसे करीब 16 मामले आए।

यह भी पढ़ें : कुल्लू : प्रदर्शनी मैदान में शरारती तत्वों ने तोड़ा “आई लव कुल्लू” सेल्फी प्वाइंट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here