खड़ीहार (कनोग) का शैलेश चंदेल बना सेना में लेफ्टिनेंट, युवाओं के लिए बने प्रेरणा स्त्रोत

0
58

उपमंडल जोगिंदरनगर की खड़ीहार पंचायत के कनोग गाँव निवासी किसान परिवार से संबंध रखने वाले शैलेश चंदेल सुपुत्र श्री रूप लाल चंदेल, माता श्रीमती जुध्या देवी के सेना में लेफ्टिनेंट बनने पर क्षेत्र में खुशी की लहर है।

एमसीईएमई सिकंदराबाद में हुई पासिंग आउट परेड में कोरोना के कारण माता-पिता व परिवार वाले शामिल नहीं हो सके। इन्होंने घर बैठकर यूट्यूब के माध्यम से ही इस खुशी के पल को सांझा किया।

शैलेश चंदेल की पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय में हुई। पढ़ाई के दौरान वे हमेशा शीर्ष पर रहते थे तथा पेंटिंग व ड्राइंग में भी काफी रूचि रखते थे। चौथी कक्षा में पढ़ते हुए उन्होंने राष्ट्रीय ड्राइंग प्रतियोगिता में ₹10000 का इनाम भी जीता था।

शैलेश की माता गृहणी है तथा पिता सेना से सूबेदार मेजर के पद से रिटायर हुए हैं तथा इनकी बहन शिवाली एम बी ए करके नौकरी कर रही है। शैलेश को हर प्रतियोगिता की तैयारी करवाने में इनकी माता का काफी योगदान रहा। शैलेश T E S – 37 में भर्ती होकर अब E M E में अपनी सेवाएं देगा। अभी उसकी बीटेक M C E M E से हो रही है।

बता दें कि इनके दादा श्री भीखमराम के दो पोते मेजर अश्वनी चंदेल तथा लेफ्टिनेंट शैलेश चंदेल व पोत्रवधू मेजर अनुपमा सेना में अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जो इनके परिवार और गांव वासियों के लिए एक गर्व का क्षण है तथा युवाओं के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here