चंद्र सिंह को दोबारा तीन वर्ष के लिए सौंपी सीपीआईएम छतरी ब्रांच कमेटी की कमान

0
67

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी (CPIM) छतरी ब्रांच का सम्मेलन छतरी क्षेत्र में आयोजित किया गया जिसमें ब्रांच सचिव चंद्र सिंह ने पिछले तीन वर्षों की गतिविधियों की रिपोर्ट रखी और पार्टी की मजबूती को लेकर भी चर्चा हुई।

कम्युनिस्ट पार्टी का कहना है कि छतरी क्षेत्र में चंद ठेकेदारों द्वारा पैसे की बंदरबांट चली है। सरकार द्वारा  विकास कार्य के लिए दिए गए पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा है। जमीनी स्तर की हकीकत कुछ और ही है। कहीं भी विकास नज़र नहीं आ रहा है। चंद ठेकेदारों की खुली लूट चली है और आम जनता को किसी भी तरह की सुविधाएँ मुहैया नहीं कराई जा रही है।

क्षेत्र की पंचायतों में ग्राम सेवक, तकनीकि सहायक, पंचायत सचिवों की कमी है। एक कर्मचारी के हवाले 3 या 4 पंचायतें है। हर सरकारी कार्यालयों में स्टाफ की भारी कमी है। क्षेत्र की आठ पंचायतों में 5 पटवार सर्कल है। जोकि एक पटवारी के सहारे चल रहे हैं। अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है। स्कूलों में अध्यापकों  की कमी है। कुछ तथाकथित नेता जो विकास की डींगें हांकते थे, वो क्षेत्र की समस्याओं को सरकार के समक्ष न रखकर ठेकेदार बन बैठे हैं और खुली लूट मचा रहे हैं।

कम्युनिस्ट पार्टी सरकार से यह मांग करती है कि जो विकास कार्यों के लिए बजट मुहैया हुआ है। उसका सही से उपयोग किया जाए और सभी सरकारी कार्यालयों में स्टाफ की भारी कमी को पूरा किया जाए, ताकि क्षेत्र के लोगों को परेशानी न झेलनी पड़े। सम्मेलन के अंत में पार्टी सचिव का चुनाव किया गया जिसमें चंद्र सिंह को दोबारा तीन वर्ष के लिए पार्टी की कमान सौंपी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here