चौंतड़ा ब्लॉक की आठ ग्राम पंचायतों में जरूरतमंद 20 गरीब परिवारों को वितरित किया राशन

0
67

चौंतड़ा विकास खंड के अंतर्गत आज आठ ग्राम पंचायतों में जरूरतमंद लगभग 20 गरीब परिवारों को राशन का वितरण किया गया। इसमें ऐसे परिवार शामिल हैं जिन्हे प्रदेश सरकार से किसी दूसरी योजना के अंतर्गत सस्ता या फ्री राशन एवं पेंशन इत्यादि की कोई सुविधा प्राप्त नहीं हो रही है तथा बीमारी इत्यादि के कारण अपनी आजीविका कमाने में असमर्थ है।  

इस बात की पुष्टि करते हुए खंड विकास अधिकारी चौंतड़ा विवेक चौहान ने बताया कि चौंतड़ा ब्लॉक के अंतर्गत चौंतड़ा क्षेत्र की 13 ग्राम पंचायतों में से आठ ग्राम पंचायतों बदेहड़, ऐहजु, चौंतड़ा, सगनेहड़, भडयाड़ा, ढ़ेलू, टिकरी मुशैहरा तथा गलू में आज चिन्हित लगभाग 20 जरूरतमंद अति निर्धन परिवारों को राशन मुहैया करवाया गया है। उन्होने बताया कि यह राशन उन अति निर्धन परिवारों को उपलब्ध करवाया गया है जो न तो बीपीएल न ही फ्री राशन स्कीम में शामिल हैं। साथ ही ऐसे परिवार जिन्हे प्रदेश सरकार की ओर से किसी योजना में पेंशन इत्यादि प्राप्त नहीं हो रही है तथा बीमारी या अन्य किसी कारण से अपनी आजीविका कमाने में असमर्थ हैं। उन्होने बताया कि जिला प्रशासन के माध्यम से इन अति निर्धन एवं जरूरतमंद परिवारों को पांच-पांच किलोग्राम आटा व चावल, दो दालें, एक-एक नमक व तेल तथा मसाले शामिल वितरित किये हैं। 

विवेक चौहान ने बताया कि आने वाले समय में चरणबद्ध तरीके से ऐसे अति निर्धन एवं जरूरतमंद चिन्हित परिवारों को विकास खंड की शेष बची पंचायतों में भी यह राशन वितरित किया जाएगा ताकि कोरोना कफर्यू के दौरान कोई भी परिवार बिना राशन भूखा न रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here