जब पढ़ाई ऑनलाइन, तो परीक्षाएं ऑनलाइन क्यों नहीं.. क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठी युवा कांग्रेस

0
64

एक जुलाई से शुरू होने वाली फाइनल ईयर की परीक्षाओं को ऑनलाइन माध्यम से करवाने और प्रथम व द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने की मांग को लेकर मंगलवार को हिमाचल युवा कांग्रेस ने क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। हिमाचल युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष निगम भंडारी के आदेशानुसार प्रदेशभर में ब्लॉक और जिलास्तर पर यह क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की गई है।

जोगिंदरनगर में भी दोपहर 12 बजे युवा कांग्रेस के सदस्य युवा कांग्रेस जोगिंदरनगर ब्लॉक अध्यक्ष सौरव ठाकुर के नेतृत्व में भूख-हड़ताल पर बैठ गए। पहले दिन क्रमिक भूख-हड़ताल में बैठे सदस्यों में प्रशांत ठाकुर, करण सिंह, किंशुक शर्मा, अभिषेक कपूर और निर्भय ठाकुर शामिल रहे।

सौरव ठाकुर ने कहा कि पहली जुलाई से होने वाली फाइनल ईयर की परीक्षाओं को ऑनलाइन माध्यम से लिया जाए और प्रथम व द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि जिन छात्रों के अभिभावकों की कोरोना के चलते दुःखद मृत्यु हुई है उन छात्रों की 1 वर्ष की कॉलेज फीस माफ की जाए। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द ऐसे छात्रों का ब्यौरा इकट्ठा करके उनकी फीस माफ करने की मांग की।

वहीं, उन्होंने कहा कि सरकार और विश्वविद्यालय ने भले ही परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए 28 और 29 जून को वैक्सीनेशन का प्रबंध कर दिया है। लेकिन वैक्सीन लगने के 2 दिन बाद तक व्यक्ति का बुखार और दर्द से बुरा हाल हाल होता है तो ऐसे में कैसे 2 दिन में ही छात्र परीक्षा दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि जब पूरा साल पढ़ाई ऑनलाइन तरीके से हुई है तो परीक्षा में ऑफलाइन क्यों? परीक्षाएं भी ऑनलाइन ली जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here