जोगिंदरनगर में कोरोना से मरने वाले लोगो का दाह संस्कार करवाने के लिए आगे आने लगे युवा

0
72

पिछले कुछ दिनों में प्रदेश भर से कई ऐसी तस्वीरें सामने आई जिन्होंने इंसानियत को शर्मसार कर दिया। इन तस्वीरों ने दिखा दिया कि किस तरह अब मानवीय संवेदनाएं खत्म हो रही है। प्रदेश व देश में आये दिन ऐसी खबरें देखने व सुनने को मिल रही हैं जहां कोरोना मरीजों का दाह संस्कार करने से लोगों मना कर दिया और दूरी बना ली। ऐसी तस्वीरों से जोगिंदरनगर भी अछूता नहीं रहा। जोगिंदरनगर से भी ऐसी खबरें सामने आई।

यह भी पढ़ें : 

इस दु:खद समय में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के अंतिम संस्कार से समाज ही नहीं बल्कि उसके सगे संबंधी भी पीछे हट रहे हैं। इस दौर में इसी समाज में कुछ ऐसे लोग भी सामने आ रहे हैं जो पुण्य के इस कार्य में आगे आकर कोरोना संक्रमित मृत व्यक्तियों का न केवल अंतिम संस्कार कर रहे हैं बल्कि पीड़ित परिवार का हौंसला भी बढ़ा रहे हैं।

मंगलवार को ऐसा ही एक मामला लडभड़ोल के खद्दर गांव में सामने आया। इस गांव में कोरोना संक्रमित एक गरीब परिवार के सदस्य की आज मृत्यु हो गई। लेकिन इस महामारी के समय में पीप्लस फिटनेस एंड स्पोर्ट्स ट्रस्ट व गोपी युवक मंडल मंगयाल ग्राम पंचायत खद्दर तहसील लडभड़ोल के खिलाड़ी व स्वयं सेवकों को जब इस दु:खद घटना का समाचार प्राप्त हुआ तो उन्होने न केवल कोरोना संक्रमित व्यक्ति का अंतिम संस्कार किया बल्कि पीडि़त परिवार का हौंसला भी बढ़ाया।

यह भी पढ़ें : 

ऐसे ही कई युवा है जो इस दुखद समय में मदद के हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। लडभड़ोल के चुल्ला गांव से सम्बंध रखने वाले युवा अर्जुन बड़वाल जो पेशे से फार्मासिस्ट हैं और जोगिंदरनगर में मेडिकल स्टोर चलाते हैं ने मंगलवार को फेसबुक पर अपना फ़ोन नंबर साझा करके लिखा कि जोगिंदर नगर में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के अंतिम संस्कार के लिए उनकी जरूरत हो तो बेझिझक उनके नम्बर 7087333796 पर कॉल करें। बता दें कि इससे पहले भी वे जोगिंदरनगर के आस-पास के इलाके में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को घर-द्वार पर दवाइयां पहुंचाने का काम काफी समय से कर रहे हैं। अगर आप जोगिंदर नगर निवासी है और आपके आसपास ऐसी कोई दिक्कत है तो आप भी इनसे सम्पर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here