ज्योति के पिता ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार, जताई हत्या की आशंका

0
22

मंडी: जोगिंद्रनगर के गडूही गांव से लापता विवाहिता की संदिग्ध मौत पर कई सवाल उठ रहे हैं। मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर ज्योति को मारने के आरोप लगाए हैं। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में पहले ही धारा 306 के तहत ज्योति के पति शिव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें 8 अगस्त की रात को 23 वर्षीय ज्योति कहीं लापता हो गयी थी। पुलिस एक महीने से ज्योति की तलाश में जुटी थी। एक महीने बाद 7 सितंबर मंगलवार देर शाम जंगल से संदिग्ध हालत में ज्योति का शव बरामद हुआ।

जानकारी के अनुसार, जिस स्थान पर शव बरामद हुआ है, वह स्थान गडूही गांव से 8 किलोमीटर दूर है। इस स्थान पर पैदल जाने के लिए डेढ़ से 2 घंटे का समय लगता है और यह जंगल खपरोटू व पांडू गांव के बीच पड़ता है। मंगलवार को जोगिंद्रनगर थाना और फॉरेंसिक व एक्सपर्ट की टीम ने मौके जाकर कई साक्ष्य जुटाए हैं।

अंधेरा होने के कारण मंगलवार को खोपड़ी बरामद नहीं हो पायी थी, जिसे बुधवार को घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर बरामद कर लिया गया है। खोपड़ी को गुरुवार सुबह पोस्टमार्टम के लिए नेरचौक मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा। वहीं, गुरुवार दोपहर बाद अंतिम संस्कार होने की संभावना है।

ज्योति के पिता बृजभूषण का कहना है कि वे ज्योति को तीन बार पहले ही जंगल में तलाश कर चुके थे, लेकिन एक माह बाद जिस अवस्था में ज्योति का शव बरामद हुआ है, उससे उन्हें हत्या की आशंका है। ज्योति के पिता ने पुलिस प्रशासन और सीएम जयराम ठाकुर से न्याय की गुहार लगाई है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

उधर, डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम नेरचौक मेडिकल कालेज में फारेंसिक टीम द्वारा किया गया है, वहीं खोपड़ी का गुरुवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा, उसके बाद शव परिजनों के हवाले किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here