देवकार्य में पुलिस की दखलअंदाजी से क्रोधित हुए देवता, पुलिस को जाना पड़ा वापस

0
83

कुल्लू घाटी के विश्व धरोहर गांव नग्गर में उस समय एक परिदृश्य सामने आया जब वहां पर पुलिस दल को देवताओं ने भगाया। वीरवार शाम के समय जब देवी-देवताओं के देवकार्य में उपस्थित हुए देवलुओं की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस दल पहुंचा तो इस पर देवता उग्र हो गए और पुलिस को वहां से भागने पर मजबूर होना पड़ा।

बता दें कि हर वर्ष नग्गर में माता त्रिपूरा सुंदरी के प्रांगण में 6 दिवसीय शाढ़ी जाच का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष यह जातर मेला 18 से 24 मई तक मनाया जा रहा है।

वीरवार को जाच के तीसरे दिन जब नग्गर क्षेत्र के 3 देवी-देवता माता पटंति, माता त्रिपूरा सुंदरी व नाग देवता एक सुक्ष्म देवकार्य के लिए एकत्रित हुए तो वहां पर देवलुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तीनों देवी-देवताओं को पुलिस इस कार्रवाई पर एतराज हुआ और सभी देवता उग्र हो गए, जिससे पुलिस दल को वहां से वापस जाना पड़ा।

हालांकि एक बार तो पुलिस वहां से चली गई मगर दूसरी बार पुन: भीड़ को देखा तो उसे उलटे पांव वहां से जाना पड़ा। कोरोना काल के चलते सामाजिक दूरी, मास्क पहनना जहां जरूरी है लेकिन देवी-देवताओं ने पुलिस की कार्रवाई पर एतराज जताया। गौर रहे कि नग्गर में जहां शाढ़ी जाच को लेकर देवकार्य चला, वहीं वायरल वीडियो की क्षेत्र में बहुत चर्चा हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here