नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ की वर्चुअल मीटिंग, संगठन के सभी पदाधिकारियों ने लिया भाग

0
62

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ की वर्चुअल मीटिंग राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संगठन के सभी पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि करोना के कारण संगठन के जो भी निर्णय पिछली बैठक में हुए थे उन सभी कार्यक्रमों को रोककर जून माह में संगठन के विभिन्न स्तर पर ऑनलाइन बैठके की जाएगी।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के कर्मचारियों का सामूहिक दुर्घटना बीमा करवाया जाता है जिसमें कर्मचारी के वेतन से ₹200 काटे जाते हैं। इस बीमा में कोविड-19 कवर नहीं है। इसलिए राज्य सरकार से आग्रह किया जाएगा कि इस बीमा में कोविड-19 को भी कबर किया जाए।

इसी कड़ी में ही राज्य सरकार को पत्र भी लिखा गया और यह पत्र माननीय मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव तथा फाइनेंस सेक्रेट्री इत्यादि को मेल कर दिया गया है तथा शीघ्र माननीय मुख्यमंत्री महोदय और मुख्य सचिव महोदय से मिलकर भी यह मांग उनके समक्ष उठाई जाएगी ताकि प्रदेश के सभी कर्मचारियों को थोड़ी बहुत राहत मिल सके जिन्होंने इस मुश्किल समय में अपने परिवार के सदस्यों को खोया है ।

यह सब जानते हैं कि इस मुश्किल दौर में प्रदेश के कर्मचारी अपनी जान की बाजी लगाकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं । सरकार को कर्मचारियों के इस योगदान को देखते हुए यह महत्वपूर्ण कदम उठाने में देरी नहीं करनी चाहिए ताकि कर्मचारी भी सरकार के हर निर्णय का आदर दिल से कर सके ।

प्रदीप ठाकुर ने कहा कि संगठन जून महीने में विभिन्न स्तर पर ऑनलाइन बैठक करेगा । जिसमें कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए भविष्य की रणनीति पर काम किया जाएगा । उन्होंने कहा कि संगठन द्वारा बार-बार पुरानी पेंशन बहाली के साथ साथ ही केंद्र सरकार द्वारा 2009 में की गई अधिसूचना जिसमें कर्मचारी की मृत्यु और अपंगता पर पुरानी पेंशन का प्रावधान है संबंधित अधिसूचना को प्रदेश में लागू करने बारे में सरकार से आग्रह किया है। उन्हें उम्मीद है संगठन के इस आग्रह पर भी प्रदेश सरकार जरूर विचार करके कर्मचारियों को राहत प्रदान करेगी।

बैठक में राष्ट्रीय मुख्य सलाहकार नरेश ठाकुर, राज्य महासचिव भरत शर्मा, राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरभ वैद, कोषाध्यक्ष शशि पाल शर्मा, महिला विंग अध्यक्षा सुनेश शर्मा, आईटी सेल प्रभारी शैलेंद्र चौहान तथा घनश्याम बिरला इत्यादि साथियों ने भाग लिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here