पंजाब से संगीत प्रशिक्षण हासिल कर बंगाणा का नाम चमका रहे सिंगर उमंग शर्मा

0
69

हिमाचल का एक और युवा इन दिनों गायकी के क्षेत्र में नाम कमा रहा है। बंगाणा के युवक गायक उमंग शर्मा की पहली म्यूजिक एल्बम सिंपल स्वैग और रब तो पहला मां और हाल में ही आया उनका एक भजन तेरे भावना दा नजारा मां हजारों लोग उमंग की मधुर आवाज को सराह चुके हैं।

जिला कांगड़ा के कस्बा कुरियाल खेड़ा निवासी उमंग ने बरसों तक संगीत की तालीम लेने के बाद कड़ा रियाज कर के अपने सपने को चार चांद लगाए। उमंग कहते हैं कि बचपन से ही मेरा सपना एक उम्दा गायक बनने का था। स्कूली शिक्षा हासिल करने के बाद मैंने गाने का प्रशिक्षण लेना आरंभ कर दिया।

इस दौरान कई बेहतरीन संगीतकारों और गायकों ने हौसला बढ़ाया। यहीं से मेरा मनोबल बढ़ा व कई सालों की कड़ी मेहनत के बाद मैंने पहली एल्बम सिंपल स्वैग लांच करने में सफल रहा हूं।

इस गाने की शूटिंग अधिकतर पंजाब में की गई है और इस गीत को अब तक हजारों लोग यूट्यूब पर और सोशल मीडिया पर सुन चुके हैं और अब ऐसा ही प्यार मेरा नया भजन आया है तेरे भवना दा नजारा मां इस भजन को भी लोगों का खूब प्यार मिल रहा है।

उमंग ने प्रदेश के कई प्रमुख संस्कृति कार्यक्रमों माता के जागरण पर अपनी गायकी का जादू दिखा चुके हैं। उमंग शर्मा एक साधारण परिवार से संबंध रखते हैं। उमंग जिला कांगड़ा के पीरसलूही निवासी है। उमंग के पिता कुंदन लाल  मेहता पीरसलूही मंदिर में पुजारी के रूप में सेवाएं दे चुके हैं। उमंग की माता ग्रहणी हैं। इनके एक भाई और बहन हैं। भाई मनोहर लाल मेहता अपना बिजनेस करते हैं और  बहन सरिता शर्मा की शादी हो चुकी हैं। उमंग शर्मा के ससुराल जिला हमीरपुर में हैं। पत्नी का नाम रुचि शर्मा है।

पर भगवान के रंग न्यारे हैं। माता सरस्वती का उमंग शर्मा के ऊपर आशीर्वाद है पर वहीं दूसरी तरफ उमंग शर्मा का बेटा बोल नहीं सकता है। पर उमंग शर्मा अपने बेटे के इलाज के लिए दर-दर भटक रहे है ताकि बेटा बोल सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here