पलक झपकते ही बुक हो गए वैक्सीनेशन स्लॉट, लोग करते रहे इंतज़ार, हाथ लगी मायूसी

0
76

अंकित कुमार। हिमाचल प्रदेश में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन अभियान जारी है। वैक्सीन के लिए पहले ही स्लॉट बुक किए जाते हैं। कन्फर्म स्लॉट वालों को ही वैक्सीन लगाई जा रही है। स्लॉट बुक करने की पूरी  प्रक्रिया ऑनलाइन है। कोई भी व्यक्ति कोविन, आरोग्य सेतु या फिर उमंग पोर्टल में अपने मोबाइल नंबर के जरिये रजिस्ट्रेशन कर सकता है।

वैक्सिनेशन डे से 2 दिन पहले वह अपना स्लॉट बुक कर सकता है। पहले स्लॉट बुक करने का प्रत्येक जिले का अपना अलग समय था जिस कारण लोगों को काफी कन्फ्यूजन हो रही थी। यह देखते हुए सरकार ने स्लॉट बुक करने का पूरे प्रदेश में एक ही समय निर्धारित कर दिया। वैक्सिनेशन डे से 2 दिन पहले दोपहर 2.30 से 3 बजे के बीच स्लॉट बुक किये जा सकते हैं। लेकिन स्लॉट बुक करने की यह प्रक्रिया इतनी आसान कहाँ है।

भले ही स्लॉट बुक करने के लिए 30 मिनट का समय दिया गया है लेकिन मात्र कुछ सेकंड में ही स्लॉट बुक हो जा रहे हैं। आपके पलक झपकने से पहले ही सभी स्लॉट बुक मिलेंगे। शनिवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। लोग समय से पहले ही मोबाइल लेकर बैठे थे। जैसे ही 2.30 बजे किसी का पोर्टल नहीं चला, तो किसी को ओटीपी नहीं आया। किसी को वैक्सिनेशन सेंटर में स्लॉट तो खाली दिखे मगर समय अवधि चुनने तक वो भी बुक हो गए। वहीं किसी को तो पोर्टल खुलते ही सभी स्लॉट बुक नज़र आये। यह सब होने में ज़्यादा समय नहीं लगा। मात्र कुछ सेकण्ड्स में ही यह सब हो गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here