पीएम बोले- सराजियों ने सारा जिम्मा अपने कंधों पर ले लिया है

0
15

अंकित कुमार, शिमला: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिमाचल के हेल्थ केयर वर्करों और वैक्सीन लाभार्थियों से संवाद कर रहे थे। मंडी के थुनाग से वैक्सीन लाभार्थी दयाल सिंह से बात करते हुए पीएम ने कहा कि जब भी वे मंडी वालों से बात करते हैं तो उन्हें हमेशा अच्छा लगता है। पीएम ने कहा कि मंडी में व बहुत बार आते रहे हैं।

पीएम ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि दयाल सिंह भी सीएम जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र से ही आते हैं। जयराम ठाकुर प्रदेश का नेतृत्व कर रहे हैं और दयाल सिंह अपने गांव में वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। पीएम ने आगे कहा कि लगता है पूरा जिम्मा सराजियों ने अपने कंधे पर ले लिया है। 

दयाल सिंह के साथ संवाद में पीएम ने मंडयाली धाम को भी याद किया। पीएम ने कहा कि जब भी मैं मंडी के लोगों से बात करता हूँ तो मंडयाली धाम को याद करता हूँ। पीएम ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि आज भी मंडयाली धाम का स्वाद पहले जैसा ही होगा।

इसके बाद पीएम मोदी ने कुल्लू के मलाणा गांव की आशा वर्कर निरमा देवी से बात करते हुए कहा कि जिस इलाके में वे काम करती हैं वो एक प्रकार से तीर्थों की धरती है।  वहाँ पर मणिकर्ण भी है और मलाणा जैसा प्राचीन देव गणतंत्र भी है। पीएम ने निरमा देवी से मलाणा में टीकाकरण के दौरान उनके अनुभव भी जाने। 

पीएम मोदी ने इसके अलावा शिमला के डोडरा क्वार में कार्यरत डाक्‍टर राहुल, ऊना से स्वास्थ्य कार्यकर्ता करमो देवी,  हमीरपुर से वैक्सीन लाभार्थी निर्मला देवी व लाहौल-स्पीति के शाशुर गोंपा प्रमुख नवांग उपासक से भी संवाद किया। इस वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित जिलों से अधिकारी भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here