पीपीई किट पहनकर सौर वार्ड के बीडीसी सदस्य विनोद और उनकी टीम ने करवाया दाह संस्कार

0
25

हिमाचल प्रदेश कोरोना महामारी के कारण लोगों के अंतिम संस्कार में भी मुश्किल आती है, संक्रमण के खतरे के चलते कई बार परिजन शव को हाथ तक नहीं लगाते। ऐसे में बहुत से लोग अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

सौर वार्ड के बीडीसी सदस्य विनोद और उनकी टीम ने दैण पंचायत में पिछले दिनों से कोरोना संक्रमित रोशनी देवी का हमीरपुर हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। जिनका कोरोना वायरस से निधन हो गया।

कोरोना ने केवल इंसान ही नहीं बल्कि इंसानियत को भी अपनी चपेट में ले लिया है। लाखों लोगों के अपने खत्म हो रहे हैं।लेकिन करोना का डर उन्हें अपनों का शव को अंतिम बार देखने तक से रोक रहा है। लोगों की कोरोना से मृत्यु हो जाने पर मृतकों के परिजन और पड़ोसी साथ छोड़ रहे हैं। कंधा देने तक कोई आगे नहीं आ रहा है। अंतिम संस्कार करना तो दूर की बात है।

ऐसे में इंसानियत की मिसाल बने सौर वार्ड के बीडीसी सदस्य विनोद और उनकी टीम जब अपने बेगाने हो गए मजबूर लोगों के लिए फरिश्ते बनकर आ रहे हैं और  मृतकों के शव को कंधा दे रहे हैं। गरीबों के पास धन की कमी दिखी तो उनकी आर्थिक मदद कर रहे हैं। यही नहीं चिता को पीपीई किट पहनकर आग देकर और दूसरे के लिए उदाहरण बन रहे हैं सौर वार्ड के बीडीसी सदस्य विनोद और उनकी टीम।

बीडीसी सदस्य विनोद ने बताया कि मुझे समाज सेवा करना पहले से ही अच्छी लगती थी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है की हिमाचल प्रदेश में कहीं भी अगर ऐसी कोई दिक्कत आती है तो आप मुझे फोन के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। मैं और मेरी टीम कहीं भी पहुंच सकती है और लोगों से आवाहन किया है कि कोरोना से डरो मत, ना डराओ। बस कुछ सावधानियां है उनको समझो। सरकार,  प्रशासन और पंचायत प्रधानों के दिशा निर्देशों का पालन करें। सैनिटाइजर, मास्क और दो गज की दूरी अपनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here