बंद रूटों पर शीघ्र शुरू हो बस सेवा, नहीं तो जनता होगी लामबंद: कुशाल भारद्वाज

0
61

हिमाचल किसान सभा के राज्य उपाध्यक्ष एवं जिला परिषद सदस्य कुशाल भारद्वाज ने जोगिंदर नगर के विभिन्न रूटों की बंद बसों को पुनः वहाल करने की मांग की है। इस संबंध में आज उन्होंने जोगिंदर नगर में एचआरटीसी के बस अड्डा प्रभारी से भी मुलाक़ात की तथा विभिन्न बंद रूटों की बसों को शीघ्र चलाने की मांग की। 

कुशाल भारद्वाज ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्र की जनता की मांगों के आधार पर आज उन्होंने विभिन्न बस रूटों को वहाल करने हेतु मौखिक रूप से अड्डा प्रभारी से चर्चा की तथा शीघ्र ही वे बैजनाथ के क्षेत्रीय प्रबन्धक व मंडी के क्षेत्रीय प्रबन्धक को लिखित माँगपत्र भी सौंपेंगे। यदि बसे वहाल नहीं हुई तो संबन्धित क्षेत्र की जनता को आंदोलन के लिए लामबंद करेंगे।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से जोगिंदर नगर से कोठी के लिए बस सेवा बंद है। अभी जो बसें चल रही हैं वे कस तक ही जाती हैं। बस न चलने से कोठी और भौरा निवासियों को काफी मुश्किल आ रही है। उन्होंने मांग की कि सुबह 9 बज कर 25 मिनट पर जो बस जोगिंदर नगर से कोठी के लिए आती थी, फिलहाल उसको ही वहाल कर दिया जाये। ये बस सुबह कुफ़री से चलती थी और अभी भी शुरू नहीं हुई है अतः इसे जल्दी शुरू किया जाये। शाम को 4.30 बजे जोगिंदर नगर से पधर वाया गलमाठा बस भी बंद है। सुबह यही बस 7.15 पर पधर से इसी रूट पर चलती थी। इस बस के बंद होने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। 

उन्होंने कहा कि जोगिंदर नगर से छाम्ब के लिए भी बस सेवा काफी समय से बंद है, जिस से अथराह, समोण, कुफ़रू व छाम्ब वासियों को भारी दिक्कत आ रही है। जोगिंदर नगर से दारट बगला के लिए सुबह 7 बजे, 9 बजे, 11 बजे तथा दोपहर 12 व 1 बजे चलने वाली बसें भी बंद हैं, जिस से निचला गरोड़ू, दारट बगला, जलपेहड़ व टिकरू पंचायतों के वाशिंदों को काफी दिक्कत आ रही है। 

इसके अलावा दिन में जोगिंदर नगर से जोल, सुबह 9 जोगिंदर नगर से द्रुब्बल, दिन में 1 बज कर 20 मिनट पर जोगिंदर नगर से ढगोण के लिए चलने वाली बसें भी बंद पड़ी हैं। जोगिन्दरनगर से डलाणा-बल्ह दोपहर 12:20 पर चलती थी तथा दूसरी  4:20 पर भी शाम को चलती थी,दोनों बंद हैं। जोगिंदर नगर से सुबह 9 बजे, 12 बजे और शाम को 4 बजे जो बसें सिमस के लिए चलती हैं वे भी बंद पड़ी हैं। लडभड़ोल से रोपड़ीकलैहड़ू बस भी बंद है। इसी प्रकार मटरू व सूजा की बसें भी बंद पड़ी हैं। सुबह 6 बजे की सांढा उटपुर बस भी बंद है।

शाम को 5 बजे जोगिंदर नगर से द्र्कोटी वाया मझारनू, छो तथा सुबह 7.45 बजे द्र्कोटी से जोगिंदर नगर वाया छो, बनाईंहार बस बहुत लंबे समय से बंद है। बुहला भदयाड़ा बस तो कई साल पहले तब चली थी जब इसका उदघाटन हुआ था उसके बाद से ही बस सेवा बंद है।

दिन में 1.30 बजे जो बस मंडी से कुफ़री वाया कुन्नू पदवाहण तथा शाम को 4 बजे कुफ़री से वापस जाती थी वह भी बंद पड़ी है। इसके अलावा और भी कई रूट लंबे समय से बंद किए गए हैं। इसके अलावा पिछले साल लॉकडाउन लाग्ने से पहले ही कई लॉन्ग रूट की बसें भी बंद की गई हैं। यदि ये सभी बसें वहाल नहीं हुई तो फिर जनता को लामबंद होकर सड़क में उतरना ही पड़ेगा। कुशाल भारद्वाज ने कहा कि वे जल्दी ही इस संबंध में बैजनाथ के क्षीत्रीय प्रबन्धक और मंडी के क्षेत्रीय प्रबन्धक से भी मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here