बधाई हो, आपको बेटा हुआ है बोलकर पकड़ा दी लड़की, अस्पताल प्रबंधन पर लगा बच्चा बदलने का आरोप

0
18

मंडी। बधाई हो, आपको बेटा हुआ है और उसका वजन 3 किलो है। जोनल हास्पिटल मंडी के डिलिवरी रूम में कुम्मी गांव की रहनेवाली मधु को एक बार नहीं, बल्कि तीन बार यह जानकारी दी गई। बच्चे का जन्म 28 और 29 मई की रात को 2 बजकर 44 मिनट पर हुआ था और वहां मौजूद कर्मियों ने मधु को बार-बार बेटे होने की बधाई दी थी। इसके बाद बाहर खड़े मधु के पति विजय को भी यही बताया गया।

अगली सुबह जब नवजात को टीका लगवाने के लिए ले जाने लगे तो मालूम हुआ कि उन्हें तो लड़के की जगह लड़की थमा दी गई है। मधु बताती हैं कि जब इस बारे में छानबीन शुरू की तो मौके पर मौजूद कर्मियों ने यह कहकर बात घुमा दी कि बोलने में गलती हो गई थी। मधु का इससे पहले भी एक बेटा है। यह उसकी दूसरी डिलिवरी थी।

जैसे ही परिवार को इस बात का पता चला तो मधु के पति विजय कुमार ने सीटी चौकी जाकर इसकी लिखित शिकायत की। विजय ने बताया कि पहले तो पुलिस ने आने से आनाकानी की, लेकिन बाद में आए भी तो सिर्फ खानापूर्ति करके लौट गए।

विजय ने बताया कि पुलिसवालों ने किसी कागज पर उसके हस्ताक्षर करवाए और कहा कि कोई गड़बड़ नहीं हुई है, सिर्फ कुछ गलतफहमी हो गई है। आज विजय कुमार ने जिला प्रशासन और पुलिस को इसकी शिकायत सौंपकर मामले की निष्पक्ष जांच और डीएनए टेस्ट करवाने की मांग उठाई है, ताकि सच सामने आ सके।

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि उनके पास शिकायत आई है और सीटी चौकी पुलिस को दोबारा से मामले की जांच पड़ताल करने का निर्देश दिया गया है। जरूरत पड़ी तो फिर डीएनए टेस्ट भी करवाया जाएगा। यदि किसी की लापरवाही पाई जाती है तो फिर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here