बुजुर्ग ने किया अजीबोगरीब दावा, वैक्सीन लेने के बाद बॉडी में आ गई मैग्नेटिक पावर

0
91

महाराष्ट्र के नासिक में रहने वाले एक शख्स ने अनोखा दावा किया है कि कोविशील्ड वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद उसके शरीर में चुंबक की शक्ति  आ गई है।  स्टील का बना सामान उसकी बॉडी पर चिपक रहा है। शख्स ने स्टील के सामान के अपनी बॉडी पर चिपकने का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। 

इस शख्स का नाम अरविंद सोनार है। इनकी उम्र 71 साल है। अरविंद ने दावा किया है कि कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के बाद उनकी बॉडी में मैग्नेटिक पावर आ गई है। सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स अरविंद की बांह पर स्टील का चम्मच और सिक्के लगा रहा है और वो अरविंद की बांह पर चिपक रहे हैं। इस मामले पर नासिक के जिला स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। बिना फैक्ट्स के अभी कुछ भी कहना ठीक नहीं है। 

वंही, सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की रिपोर्ट के मुताबिक, वैक्सीनेशन के बाद शरीर में मैग्नेटिक पावर नहीं आती है। ऐसा दावा करना सिर्फ झूठ है। वैक्सीन में ऐसे इंग्रेडिएंट नहीं होते हैं जिनसे इलेक्ट्रोमैग्नेटिक इफेक्ट पैदा हो। वैक्सीन में आयरन, निकिल, कोबॉल्ट, लीथियम जैसा कोई मेटल नहीं होता है। इस वजह से वैक्सीनेशन के बाद बॉडी में मैग्नेटिक पावर आने का दावा गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here