राजकीय महाविद्यालय आनी के एनसीसी कैडेट्स ने मनाया विश्व योगा दिवस

0
62

आनी (मधु शर्मा): राजकीय महाविद्यालय आनी की एनसीसी यूनिट्स  ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया। इसके उपलक्ष्य में प्राचार्य  डॉ राम लाल नेगी की अध्यक्षता में एनसीसी यूनिट्स ने “बी विद योग, बी एट होम फॉर इम्युनिटी बिल्डिंग एंड रिलीफ स्ट्रेस” पर ऑनलाइन अभियान का आयोजन किया।

कार्यक्रम का उद्देश्य भारत में योग की संस्कृति के बारे में जागरूकता बढ़ाने की भावना और योग का अभ्यास करने और इसे अपने दैनिक जीवन में एकीकृत करने के लाभों को याद करना था। योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने के लिए 40 से अधिक एन सी सी कैडिस ने ऑनलाइन शपथ ली।

पारंपरिक योग के संदेश को दूर-दूर तक फैलाने के लिए, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों की बेहतरी के लिए, “बी विद योग, बी एट होम” अभियान का आयोजन एन  सी सी कैडिस समन्वयक प्रोफेसर डॉ. अशोक शर्मा  द्वारा किया गया, जिसमें एन सी सी कैडिस ने परिवार और दोस्तों के साथ अपने घर पर योग आसन किए और पारंपरिक योग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चित्र और लघु वीडियो अपलोड किए, योगासन के लघु वीडियो द्वारा शूट किए गए।

महाविद्यालय आनी के संगीत प्रोफेसर अशोक कुमार  ने सभी से अपील की  योग को हमें अपने दैनिक जीवन में अपनाना होगा क्योंकि इसके कारण कई बीमारियों को दूर किया जा सकता। करो योग रहो निरोग।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here