रीगड़ के लोगों का कहना, पानी नहीं आया तो करेंगे घेराव

0
20

 

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के बल्ह विधानसभा क्षेत्र की नई बनी ग्राम पंचायत रिगड़ के लोगों को हो रही हैं पानी की समस्या आपको बता दे की ग्राम पंचायत रिगड़ के वार्ड नंबर 3 में पिछले 7 से 8 दिनों से पानी नहीं आ रहा हैं । जिसको लेकर लोगों का प्रशासन के प्रति भारी रोष देखने को मिला हैं वार्ड नंबर 3 के गौरी दत्त, डोला राम,सुंदर लाल, नेक राम, घनश्याम, हेमराज, कौशल्या देवी, गीता देवी, सेवक राम, देवकी देवी और माया राम मास्टर का कहना हैं कि समस्या इस ही वर्ष की नहीं हैं। गर्मियों के मौसम में यह समस्या प्रति वर्ष की हैं ।

गौरी दत्त का कहना हैं कि हमने कई बार शासन तथा प्रशाशन को इसके बारे में जानकारी दी लेकिन हमारी समस्या का निपटारा किसी ने नहीं किया और उनका कहना हैं कि यह पानी कि पाइपें 1978 से बिछाई गई हैं जिस कारण यह कई जगहों से कमजोर होनी की वजह से टूटी फूटी हैं। ना ही विभाग कि तरफ से इसे कोई ठीक करने आता हैं और न ही इसकी कोई सुनवाई करता हैं। ग्रामीणों को गाड़ी करके पानी किसी दूसरे स्थान से लाना पड़ता हैं ।

वार्ड मेंबर हरीश कुमार ने प्रशासन और विभाग से अपील करते हुए कहा कि जनता की इस समस्या को जल्दी से जल्दी सुधारा जाए और उन्होंने ने कहा कि अगर इस समस्या को जल्द से जल्द ठीक नहीं किया गया तो हम सभी को मजबूरन आईपीएच बग्गी में धरना देना होगा। जिसके लिया प्रशाशन ही जिम्मेवार होगा। इसी वार्ड के माया राम का कहना हैं कि किसी को 3 – 3 कनेक्शन हैं और किसी को गाड़ी करके पानी किसी दूसरे स्थान से लाना पड़ रहा हैं।

वार्ड नंबर 5 के बेली राम का कहना हैं कि हम पिछले वर्ष से शिकायत दे रहे हैं कि हम जो 4-5 परिवार हैं। हमें भी सुचारू रूप से पानी नहीं आता और हमारी जो पाइप लाइन में जगह जगह व्हील लगे हुए हैं। उन्हें विभाग द्वारा एडजस्ट  नहीं किया जाता जिस फलस्वरूप कहीं पानी आता हैं और कहीं कई दिनों तक पानी नहीं आता। पिछले वर्ष एक्सईएन साहब ने आश्वासन दिया था कि व्हील को एडजस्ट करके लॉक लगा दिए जाएंगे लेकिन यह कार्य आज तक नहीं हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here