संघर्ष समिति ने नायब तहसीलदार के माध्यम से ज्ञापन भेजकर बताई समस्याएं

0
68

सैन्ज संयुक्त संघर्ष समिति ने शुक्रवार को नायब तहसीलदार सैन्ज के माध्यम से मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश को ज्ञापन सौंपा। संयुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष महेश शर्मा, उपाध्यक्ष नारायण सिंह चौहान, सचिव शेर सिंह नेगी, मोती राम कटवाल, वार्ड पंच रवि चौहान, सुरेश कुमार, प्रेम सिंह, लालदास ने कहा कि सैन्ज संयुक्त संघर्ष समिति पिछले तीन वर्षों  से घाटी की मांगों के लिए संघर्ष कर रही है लेकिन कुछ महत्वपूर्ण मांगों पर अभी तक सरकार व विभाग कोई भी कदम नहीं उठा रही है।

सैन्ज  घाटी में पच्चीस हजार आबादी व सोलह पंचायतें आती है, लेकिन घाटी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रात्रि सुविधा ना होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और वहीं राजकीय महाविद्यालय सैन्ज के भवन का कार्य भी चार सालों से शुरू नहीं हो पा रहा है।

सैन्ज ITI की बिल्डिंग का कार्य भी बन्द पड़ा है। सैन्ज बस स्टेंड की भी कोई सुध नहीं है और सैन्ज उप तहसील मे ऑफिस कानूनगो व फील्ड कानूनगो और स्टाफ के खाली पदों को जल्द भरा जाए। सैन्ज टैक्सी स्टेंड के पास बने नये शौचालय को भी जल्द आम जनता के लिऐ खोला जाए।सैन्ज घाटी के शक्ति मरोड़ मझान मैल बनाउगी बागी शाडी  पाशी आदि गॉंव मे सड़क सुविधा न होने के कारण कोविड का टीका इनके गॉंव मे ही लगाया जाए और घाटी मे परिवहन विभाग की बसों को उनके अन्तिम स्थानो तक चलाया जाए ताकि आम लोगों को मुश्किलो का सामना न करना पड़े।

समिति के पदाधिकारियों ने कहा की यदि सरकार समिति की इन मांगो पर जल्द गौर नहीं करेगी तो सैन्ज संयुक्त्त संघर्ष समिति घाटी की जनता ओर जनप्रतिनिधियों महिला मंडल व युवक मंडलों के साथ मिलकर सरकार के खिलाफ आन्दोलन करेंगे जिसकी जिमेवारी सरकार की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here