एक महीने बाद जंगल में मिला लापता ज्योति का गला-सड़ा शव, पति गिरफ्तार

0
23

मंडी: एक महीने के बाद लापता ज्योति का गला सड़ा शव उसके घर के पीछे वाले जंगल से ही बरामद हुआ है। बता दें कि जोगिंद्रनगर उपमंडल के हराबाग क्षेत्र के नकेहड़ गांव की 23 वर्षीय ज्योति बीती 8 अगस्त से लापता बताई जा रही थी। इस बात को लेकर जोगिंद्रनगर थाना में प्राथमिकी भी दर्ज थी और ज्योति के मायके वालों ने ससुराल वालों पर प्रताडि़त करने के आरोप भी लगाए थे। 

बताया जा रहा है कि जिस दिन ज्योति लापता हुई उस दिन भी पति-पत्नी में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी। पुलिस ने लापता ज्योति को हर जगह तलाशने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। न तो ज्योति का कोई फोन नंबर चल रहा था और न ही किसी ने उसे कहीं आते-जाते देखा था।

ज्योति की गुमशुदगी को लेकर मायकेवालों ने जमकर हंगामा भी किया था जिसके बाद पुलिस पर ज्योति को जल्द तलाशने का और ज्यादा दबाव बन गया था। पिछले कल ज्योति के घर के पीछे वाले जंगल से गांव का ही एक शख्स गुजरा तो उसे गली सड़ी अवस्था में एक शव दिखाई दिया। उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

जोगिंद्रनगर थाना पुलिस और अन्य फारेंसिक व एक्सपर्ट टीम ने मौके पर आकर शव को कब्जे में भी लिया और साक्ष्य भी जुटाए। ज्योति का शव यहां पेड़ पर लटका हुआ था और काफी समय बीत जाने पर वह गल सड़ कर नीचे नाले में जा गिरा। पेड़ पर एक रस्सी लटकी हुई मिली है। ज्योति ने खुद आत्महत्या की है या फिर उसे मारकर लटकाया गया था, इस बात का पता जांच में ही चल पाएगा। फिलहाल पुलिस ने मामले में 306 धारा को जोड़ते हुए ज्योति के पति शिव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। 

डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आज शव का पोस्टमार्टम टांडा मेडिकल कॉलेज में फारेंसिक टीम द्वारा किया जाएगा, उसके बाद शव परिजनों के हवाले किया जाएगा। मामले की पूरी गंभीरता से जांच पड़ताल की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here