ऑनलाइन क्विज़ प्रतियोगिता की विजेता बनी शांता शर्मा।

0
31

जोगिन्दरनगर : प्रयास अकादमी द्वारा चलाये जा रहे ऑनलाइन क्विज़ प्रतियोगिता में इस हफ्ते की विजेता अपरोच रोड़ की शांता शर्मा बनी है। लॉकडाउन के इन दिनों में जोगिन्दरनगर स्थित प्रयास अकादमी बच्चों की पढ़ाई के लिए एक बेहतरीन प्रयास कर रही है। प्रयास अकादमी व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से एक सामान्य ज्ञान की क्विज़ प्रतियोगिता चला रही है जिसमें 10 राउंड रखे गए हैं। एक प्रश्न का जवाब देने के लिए 20 सेकंड का समय दिया जाता है।

प्रतियोगिता 2 तरीक़े से करवाई जा रही है एक फ्री और दूसरी प्रवेश शुल्क के साथ जिसका प्रवेश शुल्क 100 रुपए रखा गया है। 10 राउंड में जो भी विजेता बनेगा उसे फ्री प्रतियोगिता में एक मोमेंटो इनाम के तौर पर दिया जाएगा और प्रवेश शुल्क वाली प्रतियोगिता का 1500 रुपए है। एक बार में अधिकतम 60 बच्चे भाग ले सकते हैं।

अकादमी निदेशक का कहना है कि अगली प्रतियोगिता सोमवार को शुरू होगी। उन्होंने कहा कि प्रवेश शुल्क इसलिए रखा गया है ताकि वही बच्चे प्रतियोगिता में हिस्सा लें जो पूरे मन से खेलना चाहते हो और कुछ नया सीखना चाहते हो। उन्होंने कहा कि एक ग्रुप में यह प्रतियोगिता बिल्कुल फ्री भी रखी गयी है जिसमें प्रत्येक सप्ताह एक मोमेंटो इनाम है। जो भी दोनों में से किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते है वो 8219489678 पर कॉल या व्हाट्सएप के माध्यम से सम्पर्क कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि 16 जुलाई को अकादमी का वार्षिक समारोह होना है। अगर कोरोना के चलते 16 जुलाई को इसका जश्न नहीं मनाया जा सका तो बाद में मनाया जाएगा जिसमें विजेता को नगद इनाम व 3 महीने की कोचिंग बिल्कुल मुफ्त दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here