किन्नौर हादसा : दोबारा शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, 3 और शव मिले, बस के पुर्जे बरामद

0
32

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में निगुलसरी में हुए लैंडस्लाइड़ में लापता बस का पता चल गया है। रेस्क्यू टीम और आईटीबीपी के जवानों ने बस के कई पुर्जे बरामद किए हैं। बस के टायर मिल गए हैं। साथ ही जवानों को 3 और शव मिले हैं।

यह भी पढ़ें : मौसम: हिमाचल के 10 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट

गुरुवार सुबह तड़के रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ है। अहम बात है कि किन्नौर में मौसम साफ है। जबकि हिमाचल के दूसरे इलाकों में बारिश हो रही है। बता दें कि अब तक 26 लोगों को निकाला जा चुका है, जिनमें 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 13 लोग घायल हैं। 11 घायलों को ज्यादा चोटें नहीं लगी हैं, जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें : किन्नौर हादसा: HRTC बस ड्राइवर ने बताया कैसे आँखों के सामने मौत के मुंह में चले गए लोग

सबसे अहम बात है कि किन्नौर जिले में मौसम साफ बना हुआ है, जबकि दूसरे जिलों में देर रात से बारिश हो रही है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, लैंडस्लाइड में एक सूमो गाड़ी, जिसमें आठ लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा, एक ट्रक, एक बस, एक बोलेरो गाड़ी और दो कारें चपेट में आई हैं।

यह भी पढ़ें : माता-पिता कभी स्कूल नहीं गए, बेटी के JEE Mains में हासिल किए 98.2 फीसदी अंक

गुरुवार सुबह बस का मलबा सड़क से 500 मीटर नीचे और सतलुज नदी से 200 मीटर मिला है। डिप्टी कमाडेंट आईटीबीपी धर्मेंद्र ठाकुर ने बताया कि दो शव मिले हैं और बस का मलबा भी मिला है।

यह भी पढ़ें : किन्नौर हादसा: देवदूत बनकर पहुंचे जवान, मलबे में दबे व्यक्ति की बचा ली जान, देखें वीडियो

बस के ड्राइवर-कंडक्टर समेत 13 घायलों को एंबुलेंस से सीएचसी भावानगर पहुंचाया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। दिन में राहत-बचाव कार्य तेजी से चलता रहा, लेकिन पहाड़ से पत्थर गिरने से रेस्क्यू अभियान में परेशानी आती रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here