जोगिन्दरनगर में टैक्सी यूनियनों का प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को भी भेजा ज्ञापन

0
32

जोगिन्दरनगर । अंकित कुमार

जोगिन्दरनगर में शनिवार को टैक्सी यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर एस.डी.एम. कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया, साथ ही एस.डी.एम. जोगिन्दरनगर अमित मेहरा के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भी सौंपा। इस प्रदर्शन में जोगिन्दरनगर ब्लॉक की सभी टैक्सी यूनियनों के सदस्य मौजूद रहे।
जोगिन्दरनगर टैक्सी यूनियन के प्रधान सुनील बरवाल ने कहा की इतने महीनों तक लॉकडाउन की वजह से सारी टैक्सियां खड़ी रही और काम-धंधा बिल्कुल ठप्प रहा। वहीं भले ही अब सरकार ने लॉकडाउन हटा दिया है और टैक्सियां चलाने की अनुमति भी मिल चुकी है, पर अभी भी काम-धंधे की स्थिति बिल्कुल वही है। सवारियां टैक्सियों पर बैठने से परहेज़ कर रही है और काम-धंधा अभी भी नहीं चल रहा। ऐसे में टैक्सी चालकों को अपना घर चलाने में भी मुश्किल हो रही है।
उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि उनकी गाड़ियों की इंश्योरेंस खत्म हो चुकी है लेकिन टैक्सी चालकों का काम बिल्कुल भी नहीं चल रहा इसलिए उनकी इंश्योरेंस को आगे बढ़ाया जाए और उन्हें अभी कुछ महीनों तक पुरानी इंश्योरेंस के साथ ही काम करने की अनुमति दी जाए। उन्होंने कहा कि काम न चलने की वजह से टैक्सी चालकों को घर चलाना भी मुश्किल हो रहा है, इसलिए उनकी मांग है कि जितने भी पंजीकृत टैक्सी चालक हैं उन्हें तीन महीनों तक 7500 रु० की आर्थिक सहायता उनके बैंक खातों में प्रदान की जाए।
उनका कहना है की अगर कई जगह सवारियां होती भी है तो उन्हें निजी वाहन चालक कम किराये में अपनी गाड़ियों में ले जाते है, जिससे उनका काम बिल्कुल भी नहीं चल पा रहा। इसलिए उन्होंने पुलिस प्रशासन से ऐसे निजी वाहन चालकों पर भी शिकंजा कसने की माँग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here