लगता है मंत्री जी को नियम याद नहीं, या फिर नियम इनके लिए मज़ाक है

0
43

Himachal VOICE ब्यूरो, जोगिन्दरनगर। पूरी दुनिया में कोरोना का कहर बदस्तूर जारी है। भारत में भी कोरोना के मामले 20 लाख हो गए हैं और हिमाचल में भी मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। वहीं हिमाचल प्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग व सरकारी नियमों की धज्जियां खुद सरकार के मंत्री, विधायक व सत्तापक्ष के नेता ही उड़ाते नज़र आ रहे हैं। सत्तापक्ष के लोग लगातार सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए नियमों की अवहेलना करते नज़र आ रहे हैं और लगातार बड़े आयोजनों में शामिल हो रहे हैं। 

शुक्रवार को ऐसा ही एक बड़ा आयोजन जोगिन्दरनगर के सामुदायिक भवन में देखने को मिला। जहाँ मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की झोली में राजस्व विभाग शामिल होने के बाद मंत्री महोदय पहली बार जोगिन्दरनगर पहुँचे और उनके स्वागत में यहाँ एक स्वागत समारोह आयोजित किया गया। इस आयोजन में मंडी लोकसभा क्षेत्र से सांसद रामस्वरूप शर्मा, जोगिन्दरनगर से विधायक प्रकाश राणा सहित सैंकड़ो भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। बाजार में ज़ोरदार रैली निकालकर मंत्री जी का भव्य स्वागत किया गया, जबकि सरकार की तरफ से ऐसे किसी भी प्रकार के बड़े आयोजनों पर रोक लगी हुई है। 

सरकार के प्रतिनिधि खुद ऐसे समारोह आयोजित करते हैं और उनमें सैंकडो लोग शामिल हो रहे हैं। क्या इस प्रकार के राजनीतिक समारोह सरकार के नियमों की श्रेणी से बाहर आते हैं। इस प्रकार के आयोजनों में सोशल डिस्टेंसिग की शरेआम धज्जियां उड़ाई जाती है। सवाल यह है कि अगर इतनी भीड़ में एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकल जाता है तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा, प्रशासन, सरकार या सरकार के मंत्री।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here