हिमाचल: जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह के 34 बच्चे कोरोना संक्रमित

0
14

मंडी: दुनिया भर में कोरोना एक बार फिर लोगों को डराने लगा है। हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना का ग्राफ एक बार फिर से बढ़ने लगा है। मंडी जिला के जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह में मंगलवार को 29 बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी बच्चे 13 से 16 आयु वर्ग के हैं।

जानकारी के अनुसार, बीते रोज विद्यालय में 5 बच्चों में कोरोना के हल्के लक्ष्ण पाए गए थे, जिसके बाद इन बच्चों के कोरोना टेस्ट लिए गए, जिसमें यह बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को स्कूल में जाकर 54 बच्चों की सैंपलिंग की जिनमें 29 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

सभी बच्चों की हालत सामान्य है और सभी को होम आईसोलेट कर दिया गया है। हालांकि, बच्चों के पॉजिटिव आने के बाद स्कूल को बंद नहीं किया गया है और एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए स्कूल को जारी रखा गया है।

सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय में कुल 34 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित पाए गए सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है।

उन्होंने बताया कि बच्चों में कोरोना के लक्षण आने के बाद स्कूल को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में डाला गया है, जिसमें न तो कोई स्कूल के अंदर प्रवेश कर सकता है और न ही कोई स्कूल से बाहर निकल सकता है। उन्होंने बताया कि एक हफ्ते बाद विद्यालय के अन्य छात्रों की भी सैंपलिंग की जाएगी। उन्होंने जिला वासियों से कोरोना अनुरूप व्यवहार अपनाने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here