Homeहिमाचलकांगड़ापैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा, 30 फीट ऊंचाई से गिरा पैराग्लाइडर- पायलट व...

पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा, 30 फीट ऊंचाई से गिरा पैराग्लाइडर- पायलट व पर्यटक की मौत

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के बीड़ बिलिंग में मंगलवार शाम पांच बजे एक पैराग्लाइडर 30 फीट ऊंचाई से नीचे आ गिरा, जिससे पायलट और पर्यटक की मौत हो गई। एक पायलट घायल हो गया, जिसे टांडा मेडिकल कॉलेज अस्पताल कांगड़ा रेफर किया गया।

डीएसपी बैजनाथ बीडी भाटिया ने बताया कि मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच की जा रही है और पैराग्लाइडर व अन्य सामान कब्जे में ले लिया है। मृतकों में बैजनाथ के बीड़ गांव से पायलट राकेश कुमार (29) और पर्यटक आकाश अग्रवाल (31) पुत्र गणेश अग्रवाल, आरओ 7075 टावर-5 ब्लॉक  ई-2 जीएच 7 क्रॉसिंग रिपब्लिक विजय नगर, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश शामिल हैं। सेल्फी कैमरे की तस्वीरों की जांच के बाद दुर्घटना के कारणों का पता चलने की उम्मीद है।

पुलिस के अनुसार पायलट विकास कपूर के साथ पर्यटक आकाश अग्रवाल टेंडम उड़ान भरने जा रहे थे। एक अन्य पायलट राकेश कुमार दोनों को उड़ान भरने में सहायता कर रहा था। माना जा रहा है कि उड़ान भरने समय पायलट राकेश पैराग्लाइडर में पायलट विकास की सीट के साथ किसी हुक से फंस गया, जिसे हार्नेस कहा जाता है। दोनों पायलट आपस में फंसे और पैराग्लाइडर अनियंत्रित होकर नीचे आ गिरा।

एसडीएम सलीम आजम ने बताया कि पर्यटक आकाश अग्रवाल के परिजनों को सूचित कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। बुधवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments