हिमाचल: HRTC बस की ब्रेक फेल, चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

0
14

करसोग: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के करसोग में एचआरटीसी बस की ब्रेक फेल हो गई लेकिन चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। शोरशन के समीप यह घटना हुई। बस चालक ने सीट पर खड़ा होकर जोर से ब्रेक दबाने का भी प्रयास किया, लेकिन बस नहीं रुकी। चालक ने ब्रेक फेल होने की भनक सवारियों तक को नहीं लगने दी और सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को लिंक रोड पर चढ़ा दिया।

जिसके बाद बस की स्पीड कम हुई और धीरे-धीरे पीछे हटी। इसके बाद बस सड़क पर पलट गई। इस दौरान बस का शीशा टूटने से दो लोगों को हल्की चोटें आई हैं जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल सुन्नी ले जाया गया है। चालक की सूझबूझ से बस को भी नुकसान नहीं हुआ। ये बस सलाणा से करसोग जा रही थी। बस मे में चालक-परिचालक सहित 13 लोग सवार थे। हादसे की सूचना क्षेत्रीय प्रबंधक सहित थाना करसोग को दी गई।

चालक मुरारी लाल ने बताया कि सालाणा से करसोग जाते वक्त शोरशन के समीप बस ने अचानक ब्रेक छोड़ दी। सीट पर खड़ा होकर ब्रेक लगाने का प्रयास किया, लेकिन बस ने ब्रेक नहीं पकड़ी। ऐसे में सवारियों की जान बचाने के लिए बस को लिंक रोड पर चढ़ा दिया। जिसके बाद बस सड़क पर ही पलट गई। इससे लोगों की जान बच गई। उन्होंने कहा कि अगर बस को लिंक रोड पर नहीं चढ़ाता तो बस सड़क से नीचे खाई में पलट जाती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here