Homeहिमाचलसिरमौरहिमाचल: किसान की बेटी मेनका ने भरी ऊंची उड़ान, बनीं एयर होस्टेस

हिमाचल: किसान की बेटी मेनका ने भरी ऊंची उड़ान, बनीं एयर होस्टेस

सिरमौर।। हिमाचल प्रदेश के विधानसभा क्षेत्र नाहन की बनेठी पंचायत के छामला गांव से ताल्लुक रखने वाली मेनका ठाकुर ने सफलता की ऊंची उड़ान भरी है। किसान की बेटी ने एयर इंडिया में होस्टेस बनने की उपलब्धि हासिल की है।

बेटी की इस उपलब्धि से न केवल परिवार बल्कि पूरे इलाके में खुशी का माहौल है। परिवार में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। मेनका ठाकुर ने 12वीं कक्षा तक की शिक्षा अपने गांव के ही स्कूल में पूरी की। घर के काम में हाथ बटाने के साथ-साथ मेनका ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा परिवार के साथ रहकर पूरी की।

इसके बाद आगे की शिक्षा ग्रहण करने के लिए मेनका चंडीगढ़ रवाना हो गई। इसी साल 20 जनवरी को मेनका का चयन एयर लाइन एयर इंडिया में बतौर एयर होस्टेस हुआ है। मेनका के पिता विक्रम सिंह पेशे से किसान है। जबकि माता मंगला देवी एक गृहिणी है। मेनका के दो भाई भी हैं। बड़ा भाई कमलेश ठाकुर बैंगलुरू में नौकरी कर रहा है। जबकि छोटा भाई सौरभ ठाकुर यूपीएससी की तैयारी में जुटा हुआ है।

मेनका ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और गुरुजनों को दिया है। मेनका ने बताया कि 11 फरवरी के बाद दिल्ली में उनकी एयर होस्टेस की ट्रेनिंग शुरू होगी। अभी फिलहाल वह अपने घर पर आई हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments