हिमाचल: जनता को PM मोदी के पास लाएंगी HRTC की 1000 से अधिक बसें

0
24

मंडी: 27 दिसंबर को मंडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों हजारों लोगों को लाने का मुख्य जिम्मा प्रदेश सरकार ने एचआरटीसी को सौंप दिया है। रैली में मंडी सहित आसपास के जिलों से हजारों लोगों को लाने के लिए 1000 से अधिक बसों को लगाया जा रहा है। इसके लिए मंडी, कुल्लू, बिलासपुर व कांगड़ा से बसें लगाई जा रही हैं।

हर दो पंचायतों से एक बस लोगों को रैली के लिए लेकर आएगी। हर बस में सरकारी कर्मी व्यवस्था बनाने के लिए साथ रहेंगे। इन्हीं बसों में लोग फिर अपने गांवों व कस्बों के लिए वापस भी होंगे। प्रधानमंत्री की रैली में उमडऩे वाली भीड़ को रैली के बाद विशेष जायके का भी स्वाद मिलेगा। रैली समाप्त होने के बाद प्रशासन की तरफ से लोगों को फूड पैकेट बांटे जाएंगे। हर फूड पैकेट में पूड़ी, आलू व कद्दू की सब्जी और पानी की वोटल होगी।

प्रशासन ने ऐसे 40 हजार से अधिक फूड पैकेट तैयार करवाएं हैं। इन फूड पैकेट्स को फोकल व पिकअप प्वाइंट पर लोगों को वितरित किया जाएगा। इसके लिए सैकड़ों कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया जा रहा है। इसका जिम्मा राजस्व विभाग को सौंपा गया है। 27 दिसंबर की सुबह तड़के से फूड पैकेट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

उधर, पड्डल मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचते ही सारा वातावरण देवीय धुनों से गूंज उठेगा। इसके लिए पड्डल मैदान में एक अलग से ब्लॉक तैयार करवाया जा रहा है। इसमें जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आए 400 बजंतरी बैठेंगे। प्रधानमंत्री के समक्ष यह सब एक साथ दैवीय वाद्य यंत्र बजाएंगे। उधर, प्रधानमंत्री की रैली और प्रदेश सरकार के चार साल के जश्न के लिए मंडी शहर से लेकर जिला की सीमाओं तक को भगवा रंग में रंग दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here