जोगिंदर नगर में अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं का प्रदर्शन

0
1

जोगिंदर नगर। अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुवार को जोगिंदर नगर में भी युवाओं द्वारा जोरदार प्रदर्शन किया गया। भारी मात्रा में युवा सड़कों पर उतरे, सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई, साथ ही चक्का जाम करने की भी कोशिश की गई। विरोध प्रदर्शन कर रहे युवाओं के साथ कई कांग्रेस नेता भी प्रदर्शन में शामिल हुए।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस नेता जीवन ठाकुर ने कहा कि पहले ही दो साल से सेना में भर्तियां नहीं की जा रही हैं और अब अग्निवीर योजना के जरिए सेना में महज 4 साल के लिए भर्ती करना युवाओं को रोजगार के नाम पर धोखा देने जैसा है। भाजपा सरकार द्वारा यह युवाओं के अधिकारों का हनन है। उन्होंने कहा कि यह नीति पूरी तरह से देश के युवाओं से धोखा है। यह नीति लागू कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जो नौजवान धूप में तप कर सेना में नौकरी पाने के लिए कई साल की तैयारी करते हैं, उन्हें अब केवल चार साल के लिए सेना की नौकरी दी जाएगी। चार साल सेना में नौकरी करने के बाद भरी जवानी में बेरोजगार करके घर भेज दिया जाएगा और पेंशन भी नहीं दी जाएगी।

जीवन ठाकुर ने कहा कि वह इस योजना का पुरजोर विरोध करते हैं हम सभी युवाओं के साथ कंधे से कंधा मिला कर खडे है। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश चौहान, नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष अजय धरवाल, युवा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सौरव ठाकुर व अन्य कांग्रेस नेता व भारी संख्या में युवा शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here