हिमाचल: सस्ते राशन के डिपुओं में महंगा हुआ रिफाइंड तेल

0
12

शिमला: हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रही महंगाई के बीच आम आदमी को एक के बाद एक झटके लगते चले जा रहे हैं। एलपीजी सिलेंडर, पेट्रोल, डीजल, सरसों तेल, आलू, प्याज जैसी रोजमर्रा के जीवन में इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं के दाम में हो रहे इजाफे के बीच प्रदेश के आम आदमी पर महंगाई का एक और वार हुआ है।

इस सब के बीच इस त्योहारी सीजन में सस्ते राशन के डिपुओं में मिलने वाले रिफाइंड तेल के दाम में बड़ा इजाफा कर दिया गया है। बतौर रिपोर्ट्स, डिपुओं में रिफाइंड तेल 28 रुपए महंगा हुआ है। अब नए रेट के हिसाब से एपीएल राशन उपभोक्ताओं को सस्ते राशन के डिपुओं में रिफांइड तेल 137 रुपए मिलेगा, जबकि इससे पहले एपीएल उपभोक्ताओं के लिए रिफांडल तेल 109 रुपए में मिलता था। 

वहीं, एनएफएसए परिवारों के लिए भी रिफाइंड तेल 13 रुपए महंगा हुआ है। पहले डिपुओं में गरीब परिवारों को 104 रुपए रिफाइंड तेल मिलता था। इसके साथ ही आयकर उपभोक्ता के रिफांइड तेल में भी 37 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। आयकर उपभोक्ताओं को डिपुओं में 161 रुपए में रिफाइंड तेल मिलेगा।

गौरतलब है कि सरसों का तेल पहले ही डिपुओं में महंगी दरों पर मिल रहा है। सरसों का तेल डिपुओं में एनएफएसए को 147 रुपए, एपीएल को 167 रुपए और एपीएलटी को 193 रुपए में मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here