हिमाचल में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच फिर लगेंगी पाबंदियां- 10 नवंबर के बाद…

0
9

शिमला: हिमाचल प्रदेश में फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है। बीते सप्ताह प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 1100 के करीब पहुंच गई थी। अब यह आंकड़ा बढ़कर 1700 पार हो गया है। अगर प्रदेश में इसी तरह मामलों में बढ़ोतरी होती रही सरकार पाबंदियां लगाने में पीछे नहीं हटेगी।

दिवाली पर अतिरिक्त छुट्टियां भी इसलिए की गई हैं, ताकि चेन टूट सके। सरकार 10 नवंबर तक निगरानी कर रही है। अगर मामले नहीं घटते हैं तो ठोस निर्णय लिए जाएंगे। हिमाचल में कोरोना की दूसरी डोज लगाने वाले भी पॉजिटिव हो रहे हैं। स्कूली विद्यार्थी भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।

संक्रमित विद्यार्थियों का आंकड़ा 6 सौ से पार हो गया है। प्रतिदिन प्रदेश में ढाई सौ से ज्यादा पॉजिटिव केस आ रहे हैं। इनमें 50 से 70 स्कूली विद्यार्थी हैं। बताया जा रहा है कि हिमाचल में फिर से कोरोना के डेल्टा और डेल्टा प्लस वेरियंट सक्रिय हो गए हैं। वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने वाले लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं।

पॉजिटिव स्कूली विद्यार्थियों में कौन सा वेरियंट है? इसकी जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेजे गए हैं। कोरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही इसके फैलने का कारण बताई जा रही है। स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी प्रतिदिन कोरोना को लेकर उपायुक्त और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से संभावित तीसरी लहर को लेकर इंतजाम और कोरोना के प्रति सतर्क रहने को कह रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here