हिमाचल: स्कूलों में दिवाली के बाद मिलेगी स्मार्ट वर्दी

0
7

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को स्मार्ट वर्दी के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। विद्यार्थियों को अब दिवाली के बर्फ ही यह बॉडी मिल पाएगी। बता दें कि आचार संहिता खत्म होने के बाद ही स्मार्ट वर्दी का आबंटन हो पाएगा।

बता दें कि कंपनी को स्मार्ट वर्दी का टेंडर कैबिनेट की बैठक में आबंटित कर दिया गया है। लेकिन अभी कंपनी के साथ खाद्य आपूर्ति निगम का टेंडर होना बाकी है। इसी बीच हिमाचल में उपचुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो चुकी है। ऐसे में खाद्य आपूर्ति निगम की ओर से निर्वाचन आयोग को एग्रीमेंट करने की मंजूरी के लिए फाइल भेजी है। आयोग ने आचार संहिता खत्म होने के बाद ही स्मार्ट वर्दी का आवंटन करने को कहा है।

हिमाचल में पहली से बारहवीं क्लास के विद्यार्थियों को हर साल स्कूल वर्दी दी जाती है। इस बार भी लगभग आठ लाख विद्यार्थियों को स्कूल वर्दी दी जानी है। पहली से दसवीं क्लास तक के विद्यार्थियों को सिलाई के पैसे भी दिए जाते हैं, जबकि 11वीं और 12वीं क्लास के विद्यार्थियों को अपने खर्चें पर वर्दी सिलानी होती है।

इस बारे मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी पाल रासू ने बताया कि आचार संहिता के चलते वर्दी के आबंटन की मंजूरी नहीं दी जा सकती है।

बता दें कि सरकार की ओर से पहली, तीसरी, छठी और नौवीं क्लास के विद्यार्थियों को स्कूल बैग भी दिए जाने थे। निर्वाचन आयोग से इसके आबंटन को लेकर भी अनुमति मांगी गई है। लेकिन अब इस पर भी संशय बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here