SP कुल्लू और CM सिक्योरिटी इंचार्ज को पदों से हटाया, CM के PSO पर भी कार्यवाही

0
58

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कुल्लू प्रवास के दौरान एसपी गौरव सिंह व सीएम सिक्योरिटी में एएसपी रैंक के प्रभारी बृजेश सूद के बीच पनपे विवाद को लेकर पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने एक्शन लिया है। एचपी पुलिस एक्ट की धारा-63 के तहत एसपी कुल्लू गौरव सिंह को पद से हटाया गया है। फिलहाल ये जिम्मेदारी सैंट्रल रेंज के डीआईजी मधुसूदन को सौंपी गई है।

सीएम सिक्योरिटी में इंचार्ज के तौर पर तैनात एएसपी रैंक के बृजेश सूद के पद की जिम्मेदारी तृतीय बटालियन पंडोह में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात पुनित रघु को सौंपी गई है। इसके अलावा पुलिस महानिदेशक ने इंटेलीजेंस के आईजी को तत्काल ही सीएम के पीएसओ बलवंत के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति को डैप्युट करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक ने यह भी साफ किया है कि जब कि प्रारंभिक जांच पूरी नहीं कर ली जाती, तब तक आईपीएस गौरव सिंह, बृजेश सूद व बलवंत सिंह अनिवार्य अवकाश पर रहेंगे। घटना के बाद आईपीएस गौरव सिंह का मुख्यालय मंडी रेंज में किया गया है, जबकि बृजेश सूद व बलवंत सिंह का हैड क्वार्टर पीएचक्यू शिमला किया गया है।

पुलिस महानिदेशक ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि ये आदेश पुलिस बल में अनुशासन व सभ्य आचरण को लेकर जारी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here