HomeEntertainmentआज पतियों की दुविधा होगी 'डबल', IND-PAK मैच का देखें स्कोर या...

आज पतियों की दुविधा होगी ‘डबल’, IND-PAK मैच का देखें स्कोर या छत पर चांद ढूंढ़ने पर लगाएं ज़ोर

एंटरटेनमेंट डेस्क: टी20 विश्व कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला होगा। इस मैच को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं और सभी हर हाल में इस मैच का लुत्फ उठाने की कोशिश करेंगे। दूसरी तरफ आज देशभर में करवाचौथ का त्यौहार भी मनाया जा रहा है।

खास बात यह है कि यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा और मैच के दौरान देश के सभी शहरों में चांद भी निकलेगा। ऐसे में शादीशुदा लोगों के लिए यह काफी दुविधा वाला टाइम हो सकता है। एक तरफ उन्हें अपनी पत्नी के लिए छत पर चांद ढूंढ़ना होगा तो दूसरी तरफ मैच का स्कोर चेक करना होगा।

चांद के दर्शन के बाद ही पूरा होता है व्रत

करवाचौथ के व्रत में महिलाएं पूरे दिन निर्जला व्रत रखती है और चंद्रमा के साथ-साथ शिव-पार्वती, गणेश और कार्तिकेय की पूजा करती हैं। शाम को चांद दर्शन के बाद व्रत का समापन करती हैं। मान्यता है कि चांद दर्शन के बाद ही व्रत पूरा होता है। उसके बाद ही महिलाएं व्रत का समापन करती हैं। यह भी कहा जाता है कि बिना चांद दर्शन के व्रत का पूरा फल नहीं मिलता।

दुबई में होगा भारत-पाक के बीच मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी प्रेशर वाला होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले सभी मुकाबले रोमांचक होते हैं। इस दौरान दोनों टीमों की फैंस का जोश देखते ही बनता है।

देखें करवाचौथ और भारत-पाक मैच की टाइमिंग

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का टॉस भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे होगा। खेल 7:30 बजे से शुरू होगा, जो करीब 11:00 बजे तक चलेगा। दूसरी तरफ करवाचौथ की टाइमिंग अलग-अलग शहरों के हिसाब से अलग है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चांद निकलने का समय 08:08pm है। इसके अलावा अलग-अलग शहरों में इसमें थोड़ा बहुत अंतर है। अगर पिछले साल की बात करें तो करवाचौथ का चांद काफी लेट निकला था। जिस वक्त करवाचौथ का चांद निकलेगा, उस वक्त मैच भी पूरे रोमांच पर होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments